अभियान सांस्कृतिक मंच के द्वारा “गड्ढा” नाटक की प्रस्तुति

Darma Gadha- janmanchnews
janmanchnews.com
Share this news...

रंगमंच की दुनिया,

पटना पुस्तक मेला में “अभियान सांस्कृतिक मंच” के द्वारा कृश्न चंदर की कहानी “गड्ढा ” नाटक की प्रस्तुति की गई। इस नाटक को करते हुये आज 20 वर्ष हो गए इसकी शुरुआत 1997 में प्रेरणा (ज.सा.मो.) से हुई और बाद में अभ्युदय, अभियान से लगातार होता आ रहा है।

आर्ट मेकर से भी मंच पर साथी कुणाल के निर्देशन में इसकी प्रस्तुति की गई। गड्ढा नाटक के शुरूआत से उस वक्त के साथियों में मनोज आज तक सक्रिय हैं उस समय की प्रस्तुतियों में सुभाष,कपिल,प्रेमचंद,अजित भईया, अमज़द, इकबाल,धनंजय और सबसे खास रुम्पी ये सब प्रेरणा की बालमंडली में हुआ करते थें और इनसब को संवारने वाले थे संजय भइया (संजय कुमार सिंह ) जिन्होंने “गड्ढा’ का निर्देशन किया।

Romeo Juliet- Janmanchnews
Janmanchnews.com

इनका जो डिजाइन था आज भी वही वरकरार है । 1999 से मैं(गौतम गुलाल )कुणाल,रघु,सुबोध आदि लगातार अभी तक #गड्ढा नाटक से जुड़े हैं और विशेष आभार अनीश भैया को जबसे अभियान सांस्कृतिक मंच की स्थापना हुई तब से अनीश भइया के नेतृत्व में इसकी प्रस्तुति आज तक हो रही है “गड्ढा” नाटक से बहुत से साथी जुड़ते रहें।

यूरेका, राजू भाई, अतुल भाई,अभिषेक नन्दन, सर्वज्ञ भाई, उत्तम, आशुतोष, मनीष, चंद्रमोहन, राजेश आदि कई साथी सभी साथियों को धन्यवाद और आप तमाम दर्शको को भी जो “गड्ढा” को आज तक पसन्द करते आ रहें हैं।

नाटक की प्रस्तुति में मनोज, कुणाल, गौतम गुलाल, सुबोध, हीरालाल, अंकित प्रकाश, शिवम प्रकाश, जय प्रकाश, गोविंद जी।
(साभार मनोज को जो गड्ढा के 20 वर्षों के साक्षी हैं)

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*