निश्चय यात्रा में बोले मुख्यमंत्री – बिहार के सभी गाँव बनेगें स्मार्ट

Nitish Kumar
Share this news...

नवादा डेस्क।

निश्चय यात्रा के आठवां चरण में शनिवार को सीएम नीतीश कुमार नवादा पहुंचे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के कई जिलो में ऐसे प्रखण्ड है जो खुले में शौच से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं।

यह बातें मुख्यमंत्री ने अकबरपुर प्रखंड के नेमदारगंज-मलिकपुर पंचायत की सुपौल मठ गांव में कही, सुपैल को भी प्रशासन ने शौचमुक्त गांव घोषित किया है। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय जनप्रतिंनिधि संघ ने 50 किलो फूल का माला पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

इसके साथ ही वो सामुदायिक भवन के समीप चौपाल में भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार हर हाल में अपने सातों निश्चयों को पूरा करेगी और हर घर में पानी-बिजली पहुंचेगा।

सीएम ने चौपाल में भी हिस्सा लिया जिसमें नवादा के प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार,मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह,डीजीपी पीके ठाकुर,हिसुआ विधायक अनिल सिंह,गोवीन्दपुर विधायिका पूर्णिमा यादव, विधान पार्षद सलमान रागिब,गोविंदपुर के पूर्व विधायक कौशल यादव,मसीउद्दीन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष आभा देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।Janmanch

चौपाल के दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को अपने 7 निश्चयों के बारे में बताया. शराबबंदी को ऐतिहासिक कदम बताते हुए उन्होने लोगो से इससे दूरी बनाकर रखने की अपील की, सूबे में पिछले साल के एक अप्रैल से लागू शराबबंदी से होने वाले फायदे और राज्य के विकास के संदर्भ में लोगों को जानकारियां उपलब्ध करायी और साथ में विकास कार्यों का जायजा भी लिया।

इस दौरान उन्होने लोक सेवा अधिकारी कानून की भी जानकारी लोगो को दी। मुख्यमंत्री ने अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण केंद्र का भी जायजा लिया।

उन्होंने जनता से वादा किया कि 2018 तक हर घर में बिजली का कनेक्शन पहुचा दिया जाएगा और साल के दिसम्बर माह तक हर घर में बिजली पहुंचाने का कार्य पूरा कर दिया जाएगा ।

इस मौके पर जीविका समूह की महिलाएं भी मौजूद थी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*