सरस्वती की पूजा-अर्चना आज धूम धाम से मनाई जा रही है

www.janmanchnews.com
Share this news...
किशनगंज डेस्क
जिले में आस्था का पर्व या देवि सर्वभूतेषु विद्या रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा आज की सभी जगहों पर मनाई जा रही है.

मुख्यालय सहित प्रखंडों में श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है. पूजा-अर्चना के लिए दिन भर प्रतिमा पर प्रसाद चढाने का  दौर जारी रहा. शिक्षण संस्थान के अलावा चौक-चौराहों पर भी सरस्वती पूजा की धूम धाम से मनाई जा रही हे।
janmanchnews.com

पूजा को लेकर जिला मुख्यालय सहित प्रखंडों में श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है. पूजा को लेकर कारीगरों के ठिकानों से मूर्ति ले जाने में आयोजन कमेटी के पदाधिकारी सक्रिय बने रहे. जिला मुख्यालय समेत प्रखंड के विभिन्न गांवों स्थित विद्यालयों के अलावा चौक-चौराहों में सरस्वती पूजा की जाएगी. इसे लिए जरूरी चीजों की खरीदारी करने में लोग व्यस्त दिखे.

वहीं मूर्तिकार धमेंद्र कुमार प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे थे. मूर्तिकारों के द्वारा यहां रंग-बिरंगेमाता शारदे की प्रतिमा बनाइ गयी है. दिघलबैंक प्रखंड स्थित सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी हर्षोल्लास से विद्या की देवी की पूजा-अर्चना में जुटे हुए हैं.

चौकस रहेगी पुलिसशिक्षण संस्थानों से लेकर गली-मोहल्लों तक में आयोजित होने वाली सरस्वती पूजा के दौरान तेज आवाज और अश्लील गीत बजाने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी.
janmanchnews.com

पूजा के दौरान किसी भी तरह की समस्या से निपटने के लिए 100 नंबर के साथ-साथ जिला नियंत्रणकक्ष को सक्रिय किया गया है. इसके अलावा कई स्थानों पर मजिस्ट्रेट की भी नियुक्ति की गई है.

पूजा के दौरान पुलिस गश्त के साथ-साथ मोहल्ला समिति व शांति समिति के सदस्यों को भी ऐसे लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है, जो पूजा के दौरान हुड़दंग और अश्लील व तेज आवाज में गाने बजाकरपूजा का माहौल खराब करते हैं.

इस संबंध में संबंधित थानाध्यक्ष को सूचित कर सकते है. वहीं विभिन्न पूजा समितियों को इस बाबत सख्त हिदायत देकर तेज साउंड में डीजे बजाने पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।