congress day

जिले भर में कांग्रेसियों ने मनाया पार्टी का 134वां स्थापना दिवस

7
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। शुक्रवार को जिले के कांग्रेस भवन में कांग्रेस का 134वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें कांग्रेस लोकतंत्र की प्रहरी की गोष्टी आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता श्री अर्जुन सिंह अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमिटि ने की। इसका संचालन डॉ श्री रजनीश कुमार, नेता कांग्रेसी सह उप प्रमुख बरौनी प्रखण्ड ने की।

इस गोष्टी में बेगूसराय जिले के 18 प्रखण्ड अध्यक्ष ने अपना विचार प्रकट किया। इस गोष्टी में मो. सालीम खान, कांग्रेसी नेता सह महा सचिव, ज़िला मुखिया संघ ने गोष्टी में भाग लेते हुए कहा कि कांग्रेस की स्थापना 134 वर्ष पहले हुई आज 2018 दिसंबर माह जब वर्ष विदा हो रहा है और वर्ष 2019 दरवाजे पर आने का दस्तक दे रहा है।

ऐसे माहौल में जब देश में अराजकता का माहौल है, हिन्दू-मुस्लिम को बांटने की राजनीति की जा रही है। जगह-जगह पर धर्म की आंधी चलाई जा रहीं है। दिल्ली की गद्दी पर चोर चौकीदार बैठा हुआ है, गरीब गुरबा मर रहा है। किसान और व्यपारी परेशान है और पूंजीपतियों की सरकार ठहाका लगा रही है। लोकतंत्र खतरे में है, ऐसे माहौल में मादरे वतन के हिफाजत के लिए प्रहरी बन कर खड़ी है।

जब अंग्रेज़ो को देश से भगाने का बीड़ा कांग्रेस ने उठाया, तो कांग्रेस जन अपनी जान की बाजी लगा दी और देश से अंग्रेज़ो को खदेड़ने का काम किया। जब देश आजाद हुआ, तो देश का बंटवारा हो गया देश लहू लहान था। देश मे सुई तक निर्माण नही होता था। ऐसे माहौल में चीन और पाकिस्तान से युद्ध लड़ना पड़ा।

इसे बावजूद कांग्रेस ने देश को सींचने और सवारने का काम किया देश को प्रगति के पथ पर बढ़ाना का काम किया। आज हर क्षेत्र में देश उंचाई की बुलंदी को छू रहा है। किसी भी देश मे हिम्मत नहीं है, भारत के तरफ आंख उठा कर देखे।

विगत चार साल से देश की गरिमा को नरेंद्र मोदी की सरकार ने धूमिल किया है और हिन्दू-मुस्लिम, अगला पिछड़ा को लड़ाने का काम किया। नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न खाएंगे न खाने देंगे।

लेकिन ये खुद खाए और दूसरे को खिलाया और पूजी पति को देश को लुटवा कर भागने का काम किये। आगे मो सालीम खान मुखिया मोसादपुर ने लोगों को आह्वान किया कि जिला मुखिया संघ ने कसम खाई है कि जिला से भाजपा या जदयू उम्मीदवार को दिल्ली या पटना जाने नही देंगे। उन्होंने आगे कहा कि बेगूसराय वासियों जागते रहो चिक्का ( कब्बडी) भागने न पाए जो जहां है।

वो ही चिक्का (उम्मीदवार) को पकड़ कर बैठ जाये, ताकि वो दिल्ली या पटना जा न पाए। अंत मे आए हुए तमाम कांग्रेस जानो का अभिनंदन किया।

इस गोष्टी में अर्जुन सिंह अध्यक्ष शांति स्वामी, पूर्व जिला अध्यक्ष हारून राशिद बलिया, कांग्रेसी नेता रूबी कुमारी, महिला अध्यक्ष कमर अंसारी, अल्पसंख्यक अध्यक्ष बृजेश कुमार, बद्री सिंह, रत्नेश कुमार टुल्लू, मो रिज़वी पकटोल, रवि कुमार, NSUI राम प्रकाश, नगर अध्यक्ष मणिभूषण इत्यादि ने भाग लिया तथा कांग्रेस के सेवा दल ने संस्कृति कार्यक्रम पेश किया।