biopic film 2018

2018-19 की आगामी बायोपिक्स फिल्में…..

18
Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com

शिखा प्रियदर्शिनी

मनोरंजन डेस्क। बॉलीवुड में रिलीज़ होने वाली बड़ी बैनर की हर दसवीं फ़िल्म एक बायोपिक ही होती है। यह बायोपिक्स फिल्मों की भीड़ में न केवल  बनाये जाते हैं बल्कि बॉक्स ऑफिस पे धमाल भी मचाती हैं। बायोपिक्स का दायर अब न केवल फिल्मों और खेलों की शख्सियतों तक ही सिमित रहा है बल्कि सियासती गलियारों तक भी अपने पेअर पसर चूका है।

हमारी रिपोर्ट को पढ़ कर आप जान पाएंगे की बायोपिक का एक चलन शुरू हो गया। यह सिलसिला अब खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जल्द ही कई और धमाकेदार बायोपिक दस्तक देने जा रही है।सबसे पहले  हम बात कर रहे हैं विद्या बालन की।

अपने करियर के 14 साल बाद विद्या ये बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। जी हां, विद्या बालन जल्द ही *इंदिरा गांधी* की बायोपिक करने जा रही हैं। यह एक वेबसीरीज होगी। यह सीरीज पत्रकार-लेखक सागरिका घोष की लोकप्रिय किताब ‘इंदिरा, इंडियाज मोस्ट पावरफुल पीएम पर बेस्ड होगी।

गौरतलब है कि सिद्धार्थ रॉय कपूर की कंपनी नहीं बल्कि विद्या बालन फिल्मस इस सीरीज का निर्माण करेगी। हालांकि अभी इस सीरीज पर काम शुरू करने की प्लानिंग की जा रही है। ऐसी खबर है कि विद्या तीन घंटे की फिल्म में इंदिरा गांधी को समेटना मुश्किल मानती हैं। यही वजह है कि वह वेबसीरीज की प्लानिंग पर इस बायोपिक को लेकर जा रही हैं। खुद विद्या बालन इस बात की जानकारी दे चुकी हैं कि वह इंदिरा गांधी की भूमिका निभाना चाहती हैं। इससे पहले भी विद्या ने सिल्क स्मिता की बायोपिक पर डर्टी पिक्चर कर चुकी हैं।

बहरहाल,यहां देखिए बैक टू बैक बायोपिक की झलक…

करनजीत

सनी लियोन जल्द ही अपनी बायोपिक के साथ आ रही हैं। सनी लियोनी की बायॉपिक करनजीत जल्द ZEE5 पर स्ट्रीम की जाएगी।इसमें सनी बयां करेंगी अपने करनजीत कौर से सनी लियोनी बनाने तक का सफ़र।

शकीला

साउथ की एक और एडल्ट स्टार शकीला की बायोपिक में ऋचा चड्ढा नजरआयेंगी। ऋचा साल 1990 की मशहूर अभिनेत्री शकीला की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी।

सायना नेहवाल

श्रद्धा कपूर एक और बायोपिक का हिस्‍सा बनने वाली हैं और वह है बैडमिंटन प्‍लेयर सायना नेहवाल।

रानी लक्ष्मीबाई

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है। इसमें 1857 के भारतीय विद्रोह के दौरान ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ रानी लक्ष्मीबाई की लड़ाई दिखाई जाएगी।

कपिलदेव

भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर कपिलदेव के 1983 वर्ल्डकप पर बन रही फिल्म में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभाएंगे।

ठाकरे

शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे की बायोपिक में मुख्य भूमिका नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभायेंगे।

राकेश शर्मा

भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जिंदगी पर ‘सैल्यूट’ नाम से बायोपिक फिल्म बन रही है। इसमें शाहरुख खान पहली बार किसी एस्ट्रोनॉट की भूमिका में नजर आएंगे।

तो ये है कुछ बायोपिक्स जो आप को आने वाले साल की शुरुआत तक देखने को मिल सकती हैं।