योगी सरकार के बाद अब गुजरात सरकार बदल सकती है अहमदाबाद का नाम, इस नाम पर हो रही है विचार

Vijay rupani
Janmanchnews.com
Share this news...

नई दिल्ली। इन दिनों देश के कई शहरों के नाम बदलने का सिलसिला जारी है। बीते दिनों योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज करने का फैसला लिया था। उसके बाद मंगलवार को योगी सरकार ने फैजाबाद जनपथ का नाम बदलकर अयोध्या रखने का फैसला जारी किया। 

इसी कड़ी में यूपी के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद का नाम बदलने को लेकर खबरे सामने आ रही है। दरअसल, गुजरात के रुपाणी सरकार अब अहमदाबाद के नाम बदलने को लेकर विचार कर रही है। अगर यह संभव हुआ तो राज्य सरकार अहमदाबाद शहर का नाम बदलकर कर्णावती के नाम से रखेगी।

आपको बताते चले उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने मीडिया से बाते करते हुए बताया कि अगर सरकार कानूनी बाधाओं को पार कर लेती है और लोगों का समर्थन प्राप्त कर लेती है तो अहमदाबाद शहर का नाम बदलने के लिए हमारी सरकार तैयार है। 

साथ ही उन्होंने कहा कि ‘काफी समय से, लोग अहमदाबाद का नाम बदलने की मांग कर रहे हैं और अहमदाबाद की जगह कर्णावती नाम रखना चाह रहे हैं। अगर हम कानूनी बाधाओं को पार करने के लिए लोगों का समर्थन हासिल कर लेते हैं, तो हम इसका नाम बदलने के लिए तैयार हैं। अहमदाबाद के लोग कर्णावती नाम पसंद करते हैं। जब भी उचित समय होगा, हम नाम बदल देंगे।

 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।