एयर एशिया

ब्रेस्ट्स और अंडरगार्मेंटस दिखातीं है एयर हॉस्टेस, क्लेवेज के प्रदर्शन के लिए शर्ट का ऊपरी बटन खोलकर रखती हैं

12

‘एयर हॉस्टेस के नीचे झुकने से दिखते हैं अडरगार्मेंट्स’, न्यूज़ीलैंड की महिला यात्री ने मलेशिया सरकार से की शिकायत

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

कुआलालम्पुर: हवाई सफर करनें वाले और जिन्होनें कभी हवाई नही किया है वो भी फ्लाइट में अापकी मेजबानी करनें वाली एयर हॉस्टेस की खूबसूरती और उनके फिगर को लेकर चटखारे लेते हैं। यात्रियों के इसी नैनसुख को ध्यान में रखते हुये एयर लाइनर्स और भी अधिक अाकर्षक और बोल्ड एयर हॉस्टेस को मोटी सैलरी पर रखती हैं। एयर हॉस्टेस के पहनावे पर शायद ही किसी नें कभी एतराज किया हो। लेकिन इस बार ऐसा हो गया।

एयर हॉस्टेस

Air Asia’s Air Hostesses are in question for displaying their undergarments and cleavage….

मामला एयर एशिया से जुड़ा है। इस फ्लाइट से सफर कर रही न्यूज़ीलैंड की एक महिला पैसेंजर को एयर होस्टेस की ड्रेस से आपत्ति हो गई। महिला पैसेंजर को ड्रेस से इतना बुरा लगा कि उसने मलयेशियाई सरकार को चिट्ठी लिख कर इस बात की शिकायत की है।

महिला ने सरकार को लिखे अपने शिकायती पत्र में कहा है कि एयर होस्टेस की यूनिफॉर्म ऐसी है कि उनके ब्रेस्ट और अंडरगार्मेंट्स तक दिखते हैं। न्यूजीलैंड की रहने वाली डॉ. जून रॉबर्टसन का कहना है कि एयर होस्टेसेस की ऐसी ड्रेस से मलयेशिया की बेइज्जती हो रही है।

एक मलयेशियाई सेनेटर को संबोधित पत्र में उन्होंने लिखा, “मुझे इन लड़कियों की हद से ज्यादा शॉर्ट स्कर्ट देखकर बहुत बुरा लगा। मेरे अलावा और भी कई लोग थे जिन्हें यह नहीं पसंद आया। कुआलालम्पुर एयरपोर्ट पर एक एयर होस्टेस नीचे झुकी तो उसका अंडरगार्मेंट तक दिख गया। हैरान करने वाला है यह।”

एयर होस्टेस ने ब्लाउज़ का ऊपरी पार्ट खोल रखा था, उसका ब्रेस्ट दिख रहा था। उन्होंने आगे लिखा, ‘जब हम फ्लाइट में थे तो एक एयर होस्टेस ने अपने ब्लाउज़ का ऊपरी पार्ट खोल रखा था, जिससे उसके ब्रेस्ट का एक हिस्सा दिख रहा था, बाद में मुझे उससे जैकेट बंद करने के लिए कहना पड़ा।’

हालांकि जून को मेल स्टाफ से कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने लिखा, ‘वे सभी सम्मानजनक ड्रेस में थे और काफी प्रफेशनल थे।’ एयर एशिया ने इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है। आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह से एयर होस्टेस की ड्रेस को लेकर आपत्ति जताई गई है। इससे पहले भी एयर एशिया की एयर होस्टेस के कपड़ों को लेकर हंगामा हुआ था।

shabab@janmanchnews.com