शिक्षा जीवन के लिये, जीवन वतन के लिये: डॉ. शिव कुमार मिश्रा

Shiv kumar Mishra
File Photo: डॉ. शिव कुमार मिश्रा
Share this news...

पूर्व जिला संयोजक मोदी फ़ॉर पी एम अमेठी डॉ. शिव कुमार मिश्रा को मिली बड़ी जिम्मेदारी…

Meenakshi Mishra
मीनाक्षी मिश्रा

लखनऊ। वैसे तो भाजपा अनेकों संगठनों का समूह है। किंतु भाजपा समर्थित छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बात करें तो यह दुनिया के सर्वाधिक विस्तृत छात्र संगठनों में से एक गिना जाता है। यह संगठन अनेकों राजनेताओं की कर्मभूमि रहा है।

वर्तमान में भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल, मोदी फ़ॉर पी एम संगठन के राष्ट्रीय सह संयोजक अभिषेक गुप्ता, यहां तक कि कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी केन्द्र सरकार में अरुण जेटली और बीजेपी में अमित शाह एबीवीपी से निकल कर देश को प्रगति के पथ पर अग्रसरित कर रहे हैं। अनेकों चेहरों की कर्म भूमि रहा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन हमेशा से छात्रों के हित के लिये कार्य करने के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी मशगूल नजर आता है।

इसी संगठन की देन जनपद अमेठी के डॉ. शिव कुमार मिश्रा सामाजिक कार्य के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं। पूर्व में अवध प्रान्त से इसी संगठन के अवध प्रान्त से वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे डॉ शिव कुमार मिश्रा को उनकी कार्य कुशलता व संगठन के प्रति समर्पण को देखते हुए राजनैतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण व चर्चित उत्तर प्रदेश का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

विदित हो कि डॉ. मिश्रा राजनैतिक रूप से विश्व पटल पर अंकित जनपद अमेठी के छोटे से क्षेत्र हलियापुर से निकल कर छात्र संघठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ कर सामाजिक हित में कार्य करने के साथ साथ लखनऊ यूनिवर्सिटी में भौतिक शास्त्री के रूप में शिक्षा के क्षेत्र में अनवरत अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

जिसका परिणाम ये हुआ कि इनके कार्यकाल में अवध प्रान्त में रिकॉर्ड सदस्यता दर्ज की गई। यही नहीं इसके अतिरिक्त संगठन के निर्देश पर लोकसभा सामान्य निर्वाचन २०१४ में ३७, लोकसभा क्षेत्र अमेठी से भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी के समर्थन में १८४, जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र (सुरक्षित) व मोदी फॉर पी एम संघटन के जिला संयोजक की भूमिका में अमेठी जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रो में प्रचार प्रसार का काम संभाला और वे शत प्रतिशत खरे साबित हुए।

यहां तक कि आरएसएस में भी दत्तात्रेय हॉसबोले जैसे पुराने परिषद कार्यकर्ता शिखर की तरफ बढ़ रहे हैं। जब यूपी 2019 की बारी आई तो हाईकमान ने वहां भी एबीवीपी के धुरंधरों पर ही भरोसा किया इसी भरोसे को कायम हुए संगठन के एक और धुरंधर को संगठन की एक और नयी बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है।

लगभग 15 वर्षो से ज्यादा संगठन को सेवा दे रहे डॉ. मिश्र की निष्ठा, लगन और उत्तरदायित्यों का सफलतापूर्वक निर्वहन करने के एवज में पुनः नए दायित्व प्रदेश कोषाध्यक्ष की कमान उनको सौंपी गयी। डॉ. मिश्र के इस पदोन्नति पर जनपद अमेठी के हालिया पुर निवासियों के साथ वर्तमान जिला संयोजिका मोदी फ़ॉर पी एम अमेठी मीनाक्षी मिश्रा ने उन्हें देश हित के लिये निरंतर उन्नति के पथ पर अग्रसरित होने के लिये हार्दिक बधाई दी।

साथ ही यह उम्मीद जताई कि आगामी लोकसभा चुनाव में छात्र संगठन एबिवीपी के साथ मिलकर मोदी फ़ॉर पी एम एक बार पुनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताज पोशी के लिये प्रयत्न शील रहेगा। डॉ. मिश्रा ने बताया कि इस संगठन का ध्येय छात्र हित के साथ साथ लोक हित भी है। जिसके तहत यह संगठन गंगा को पॉलीथिन मुक्त करने के लिये संकल्पित है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।