हत्या की धमकी के बावजूद दबंगों के दबाव में अमेठी पुलिस ने FIR दर्ज करने से किया इंकार

UP Police
Janmanchnews.com
Share this news...

जघन्य अपराधों के बावजूद नहीं सुधरी अमेठी पुलिस….

Meenakshi Mishra
मीनाक्षी मिश्रा

अमेठी। वैसे तो योगी सरकार कानून व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिये अनेकों प्रयास कर रही है। किन्तु जनपद अमेठी में इसके उलट दबंगों का दबाव इस कदर हावी है कि पुलिस पीड़ित को जब तक उसके साथ जघन्य अपराध ना घटित हो जाए दबंगों के दबाव में एफ आई आर दर्ज करने से साफ़ तौर पर इंकार करते हैं। व तब तक इनकी तफ्तीश जारी रहती है जब तक अपराधी जघन्य अपराध को अंजाम ना दे दें।

विदित हो कि बीते दिनों विधानसभा गौरीगंज में पुलिस की हीलाहवाली के चलते जघन्य अपराध घटित हुआ। किन्तु पुलिस पुनः उसी की दोहराई में लगी हुई है। दअरसल ताजा मामला जनपद अमेठी के जामो थाना के अंतर्गत आता है। जहाँ पर ग्राम गौतम पुर के निवासी प्रदीप मिश्रा पुत्र श्रीकृष्ण को ग्राम प्रधान के द्वारा जान से मारने की धमकी दी गयी।

दरअसल ग्राम प्रधान गौतम पुर के अंतर्गत आने वाले सफाई कर्मचारी ग्राम प्रधान की चाकरी करते नजर आते हैं। जिसकी शिकायत मोदी फ़ॉर पी एम के उपाध्यक्ष प्रदीप मिश्रा ने ग्राम में प्रधान के घर आये जिला पंचायत राज अधिकारी से करने की कोशिश की जिस पर ग्राम प्रधान आग बबूला हो गया व उल्टा शिकायत करता को जान से मारने की धमकी देने के साथ गाली गलौज करने लगा।

उसके पश्चात से पीड़ित का घर से निकलना दूभर हो रहा है। थानाध्यक्ष जामों ने दबंग ग्राम प्रधान के दबाव में एफ आई आर लिखने से साफ़ तौर से इंकार कर दिया। विडम्बना यह है कि यदि शिकायत करता के साथ कोई घटना घटित होती है तो इसकी जवाब देहि संपूर्ण प्रशासन की होगी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।