Indian Army

इस बार भारतीय सेना चीन पर भारी पड़ेगा, प्रधानमंत्री राहत कोष में कुछ राशि भेजकर, सेना का हौंसला बढ़ायें!

47
rinto singh

रिन्टू सिंह, शिवपाल, अम्बेडकर नगर

विचार: विश्व में भारतीय सेना चौथे नम्बर पर है इसके लिये सवा सौ करोड़ भारतवासियों को गर्व करना चाहिये। किसी एक के लिये सबल है चाहे वह चीन ही क्यों न हो भारत उसके उसका सामना करने के लिये तैयार है। यह बयान भारत के रक्षा मंत्री श्री अरूण जेटली जी का है जहाँ तक मेरा विचार है।

विश्व सामरिक स्थित में चौथे नम्बर पर है लेकिन मेरे हिसाब से हिम्मत के मामले में नम्बर एक पर है। इतिहास गवाह है हमारे वीर जवान काफी दिनों से भूखे थें लेकिन उनके हौंसले के आगे सारी दिवारे टूट गयी।

लेकिन अफसोस की बात यह की हमारे पास बहुत कमियां है। तीन साल से मोदी जी के अगुवाई में भाजपा की सरकार केन्द्व में बनी हुई है। उसके पहले सरकार कांग्रेस की थी। एक आणुविक समझौता के अलावा इन्होंने सामरिक पर विशेष ध्यान नहीं दिया। लेकिन अब मोदी जी ने भारतीय सेना को हाईटेक बनाने में लगे और साथ ही साथ विदेश नीति में भी वह काफी सफल रहे हैं।

मोदी जी के प्रयास और अपने भारतीय जवानों को विश्व में एक सर्वश्रेष्ठ सेना बनाये। मेरा एक निजी राय है पूरे भारत मे लगभग सवा सौ करोड़ भारतीय हिंदुस्तान में रहते हैं। हमारे वीर सपूतों के मदद के लिये हम भारतवासी अपने अपने हैसियत के हिसाब से हमारे वीर जवानों को एक हाईटेक सेना बनाने के लिये प्रधानमंत्री राहत कोष में हम कुछ राशि भेज सकते हैं।

जिससे भारत की सेना की तरफ आंख ऊठा के कोई देख ना सके। आयें इस महान काम मे शामिल होकर हम भारतवासी होने का गौरव प्राप्त करें।

मेरा भारत महान
जय हिन्द, जय भारत!

समाजिक कार्यकर्ता
रिन्टू सिंह
7408362121

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।