Suicide

पंखे से लटककर ASI ने की आत्महत्या, स्वयं टेंशन थी मुख्य वजह

28
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। नेमावर थाने में पदस्थ ASI चंद्र मन सिंह यादव उम्र 54 वर्ष ने उस समय थाने के पास स्थित शासकीय क्वार्टर में पंखे से लटक कर फांसी लगा ली। जिस समय उनकी पत्नी मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। पत्नी जब वापस क्वार्टर पर पहुंची तो पति को पंखे से लटके हुई पाई।

उन्होंने तत्काल पुलिसकर्मियों को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रस्सी काटकर ASI को नीचे उतारा और अस्पताल ले गए। जहां मौजूद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बताया जाता है ASI चंद्र मल सिंह यादव 7-10-2017 को नेमावर थाने में पदस्थ हुए थे। इससे पूर्व शुजालपुर थाना में अपनी सेवाएं दे रहे थे। वो छिंदवाड़ा के साउथ सिविल लाइन मे रहने वाले थे। पुलिस ने मृतक ASI के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें उल्लेख है कि मे स्वय टैंसन मे था। काम में मन नहीं लग रहा था। इस कारण उन्होंने यह कदम उठाया है।

उन्होंने यह भी लिखा हे कि बच्चो मुझे माफ कर देना। खातेगांव के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर की पेनल से शव का PM करा कर उनके गृह नगर छिंदवाड़ा रवाना किया गया। घटना के बाद से ही मृतक ASI की पत्नी बदहाश थी जिसे महिला आरक्षकों द्वारा संभाला गया था।

घटना के बाद मौका मुआयना के लिए FSCL देवास की टीम के साथ ही एडिशनल SP डॉ नीरज चौरसिया, तहसीलदार श्रीमति निधि चौकसे, नायब तहसीलदार जैन भी पहुंचे। मृतक ASI यादव के 2 लडके है। रोहित 30 वर्ष जो हैदराबाद मैं जाब कर रहा है एवं पवन 27 वर्ष इन्दौर में पढ़ाई कर रहा है। घटना के बाद दोनों बच्चों को खबर कर दी गई हे।