सबरीमाला मंदिर में जा रही महिला के घर हमला, जारी है लोगों का विरोध प्रदर्शन

sabari mamla temple
Janmanchnews.com
Share this news...

केरल। एक बड़ी खबर सामने आई है। सबरीमाला मंदिर महिलाओं के प्रवेश को लेकर लगातार तनाव जारी है। दरअसल, सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने जा रही एक महिला के कोच्चि स्थित पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। कुछ लोगों ने महिला के घर पत्थरबाजी कर उसके घर तोड़फोड़ भी की।

आपको बता दें, यह महिला चार किलोमीटर पैदल चल कर दर्शन करने मंदिर पहुंचेगी। महिला कि सुरक्षा को लेकर पुलिस ने उन्हें हेलमेट पहनाया है। मंदिर में दर्शन के लिए दो महिला निकली है। जिसमें एक महिला पत्रकार है तो वहीं दूसरी महिला एक सामाजिक कार्यकर्ता है। इन दोनों महिला के सुरक्षा को देखते हुए केरल पुलिस ने उन्हें सुरक्षा कवर दिया है।

वहीं इन दोनों महिलाओं के यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी आलोचना भी की है। लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल भी पूछे जा रहे है। सवाल में कुछ लोगों ने मंदिर जाने का औचित्य पूछ रहे है। 

इस मामले को लेकर तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराज ने ट्वीट कर लिखा कि ‘सबरीमाला पूजा स्थल है जो किसी आस्तिक के लिए है न कि नास्तिकों या सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए जो वहां जाकर दशकों पुरानी परंपरा तोड़ने पर तुले हैं। क्या अन्य धार्मिक कट्टपंथियों के बारे में सुनकर आपको हैरानी नहीं हूई? एक्टिविजम या सेकुलरिजम की आड़ में हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना निंदनीय है।’

वहीं इस मामले को लेकर केरल के देवस्वोम मंत्री ने कहा कि ‘हर उम्र के लोगों को वहां जाने की इजाजत दी जाएगी। लेकिन हम इसकी अनुमति नहीं देंगे कि कोई एक्टिविस्ट वहां जाए और अपनी जोर-जबर्दस्ती दिखाए।’

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।