babulal marandi

बाबूलाल ने दिखाए तेवर, लोकसभा चुनाव को लेकर कर दी बड़ी मांग

321
Mukesh Goshwami

मुकेश कुमार गोस्वामी

रांची। झारखंड में महागठबंधन की सीटों के बंटवारे को लेकर झारखंड विकास मोर्चा ने ऑब्जेक्शन ‘रेज’ किया है। जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार की शाम को स्पष्ट किया कि वह 3 लोकसभा सीटों से कम में बिल्कुल नहीं समझौता करेंगे।

ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने साफ कहा कि मैं पहले ही कांग्रेस को कोडरमा, गोड्डा और चतरा सीट को लेकर अपनी दावेदारी स्पष्ट कर दी थी। मरांडी ने कहा कि कांग्रेस गोड्डा की लोकसभा सीट पर अल्पसंख्यक उम्मीदवार उतारना चाह रही थी, लेकिन झारखंड विकास मोर्चा के प्रदीप यादव ने वहां अपना आंदोलन खड़ा किया है।

जिसे पार्टी नजरअंदाज नहीं कर सकती है। बाबूलाल मरांडी ने साफ कहा कि इन 3 सीटों पर सम्मानजनक समझौता होना चाहिए। एक सवाल के जवाब में मरांडी ने स्पष्ट कहा कि अगर इन तीन सीटों पर समझौता सम्मानजनक तरीके से नहीं हुआ तो पार्टी भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव अपने दम पर भी लड़ सकती है, निर्णय कांग्रेस पार्टी को करना है। गौरतलब है कि गुरुवार की दोपहर में झामुमो के कार्यवाहक अध्यक्ष और झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की और उसके बाद महागठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूला को लेकर तस्वीर साफ कर लेने का दावा भी किया गया।

इतना ही नहीं यह बात सामने आयी कि राज्य की 14 में से 7 लोकसभा सीट पर कांग्रेस, 4 पर झामुमो, 2 पर झाविमो और एक लोकसभा सीट पर राजद अपना उम्मीदवार उतारेगी।