व्यवसायी की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या व सात लाख की लूट

Murder
Janmanchnews.com
Share this news...
Moinul Haque
मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। 15547 अप जनसाधारण एक्सप्रेस के बोगी संख्या 17408 सी में यात्रा कर रहे स्वर्ण वयवसाय करने वाले तेघड़ा निवासी 27 वर्षीय साजन कुमार सोनी को अपराधियों ने सोमवार की रात नाजीर गंज स्टेशन के पास गोली मारकर नक़दी व सोने के गहने सहित सात लाख से अधिक लूट लिए।

गोली लगने से स्वर्ण व्यवसाय की मौके पर ही मौत हो गयी। ट्रेन के बरौनी पहुंचने पर रेल यात्रियों की सूचना पर जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारियों ने व्यवसायी के शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। ट्रेन की बोगी से पुलिस ने गोली का एक खोखा गोली की एक पिलेट समेत म्रतक के पास से मोबाईल, सोने की ईंट का 50 ग्राम का टुकड़ा समेत अन्य सामग्री बरामद की।

ट्रेन के उक्त बोगी में यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों के अलावा मृतक के परिजनों के बयान दर्ज कर बरामद साक्ष्य को बरौनी जीआरपी ने पुलिस को सौंप दिया।

बोगी में सवार मधुबनी जिला के विरौली स्थित पोखराम निवासी सरोज झा, अंधराठाढ़ी के चापहि निवासी विमलेश राम, पंडौल के नवटोलिया निवासी अमानतुल्लाह व छतौनी निवासी अजय मंडल समेत अन्य रेल यात्रियों ने बताया कि ट्रेन रात के तकरीबन 10:30 बजे के आसपास नाजिर गंज रेलवे स्टेशन के पूर्व 2 मिनट के लिए रुकी।

इसी दौरान बोगी पूर्व से सवार दो युवकों ने साजन सोनी के साथ खींचातानी शरू कर दी। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी। तब उक्त युवकों ने साजन पर 3 गोलियां दागी। जिसके बाद मौके पर ही गिरकर व्यवसायी साजन सोनी शांत हो गए। उक्त दोनों अपराधी ट्रेन से नीचे उतरकर चल दिये।

अंधेरे में यात्रियों को भी भयभीत करने के लिए भी उन्होंने ट्रेन पर 2 गोलियां दागी। इसके बाद ट्रेन नजीरगंज स्टेशन पहुँचकर तकरीबन 20 मिनट तक खड़ी रही। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।