khana

गरीबों के लिए 20 रुपये में भर पेट भोजन उपलब्ध कराएगा नगर निगम

1
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। बेगूसराय बस पड़ाव में गरीबों के लिए 15 से 20 रुपये में सस्ता भोजन उपलब्ध कराने की योजना नगर निगम ने स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में पारित की है। कमिटी ने निर्णय लिया है कि बस पड़ाव स्थित रैन बसेरा का जीर्णोद्धार कर उसमें कैंटीन प्रारंभ किया जाएगा।

बुधवार को महापौर उपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित स्टेंडिंग कमिटी में उक्त निर्णय लिया गया।पारित प्रस्ताव में तय किया गया कि किसी एनजीओ के माध्यम से सस्ता भोजन देने का काम किया जाएगा। मेयर ने बताया कि बिहार से बाहर एक बड़े शहर में नगर निगम द्वारा सस्ते भोजन उपलब्ध कराने की योजना देखने के बाद उक्त विचार मन मे आया।

उन्होंने बताया कि 15 से 20 रुपये में उक्त भोजन दिया जायेगा। जिसका रोज मेनू बदलेगा। सस्ता होने के करण गुणवत्ता ऐसी रखी जायेगी की हर कोई रैनबसेरा के कैंटीन में पहुँचकर सस्ता भोजन का आनंद ले सके।

बैठक में ट्रैफिक चौक की दोनों तरफ छतिग्रस्त मुख्य नाला की मरम्मत कार्य करने का निर्णय लिया गया, उक्त नाला कई महीनों से जर्जर अवस्था में है। जिसके ढक्कन निर्माण की मांग काफी समय से हो रही थी। बैठक में उप महापौर राजीव रंजन, पार्षद सुनील सिंह, पूनम देवी, वीरचन्द्र राय, बबिता देवी, सिटी मैनेजर प्रकश कुमार, जेई दिनेश कुमार, राजीव कुमार उपस्थित थे।