MP recruitment

आरक्षक भर्ती में युवक और युवतियों के एक साथ कपड़े उतरवाए, अभी तक नहीं हुई कोई कार्यवाही

48
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

भिण्ड। मध्य प्रदेश के जिला भिण्ड में नव आरक्षकों के साथ मेडिकल परीक्षण में लापरवाही का एक मामला सामने आया है। यहां पर जांच कर्ता अधिकारियों ने लापरवाही के चलते जिला अस्पताल के एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप किया है। चेकअप के दौरान युवतियों के सामने युवकों को अर्धनग्न करवाया गया। इतना ही नहीं युवतियों के मेडिकल टेस्ट के लिए कमरे में कोई भी महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी।

जानकारी में बताया गया है कि भिंड पुलिस लाइन में 217 नव महिला और पुरुष आरक्षकों की भर्ती हुई है। जिनमें से अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है।

मंगलवार सुबह जिला अस्पताल में 39 युवक- युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए। जिनमें से करीब 18 युवतियां और 21 युवक शामिल थे। इन सभी को एक ही कमरे में बुलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में युवकों के सामने युवतियों का मेडिकल टेस्ट किया गया। चौंकाने वाली बात यह है कि मेडिकल टेस्ट के दौरान वार्ड में एक भी महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी।

मामला सामने आने के बाद जब जिला अस्पताल से जुड़े अधिकारियों से पूछा तो वह सवालों के जवाब देने से बचते हुए नजर आए। वहीं, इस मामले में सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दे दिए है। सिविल सर्जन डॉक्टर अजीत मिश्रा ने सम्बन्धित दोषी लोगों को चेतावनी पत्र जारी किया है।