Nityanand Rai

भड़काऊ भाषण देने को लेकर बिहार भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

61
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

अररिया। भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा के दौरान भड़काऊ बयान देने के एक मामले में प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर शनिवार को नरपतगंज थाना में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर नरपतगंज विधानसभा के नोडल पदाधिकारी सह सीओ निशांत कुमार ने सुसंगत धाराओं में नरपतगंज थाना में प्राथमिकी शनिवार की रात नौ बजे दर्ज कराई गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नरपतगंज उच्च विद्यालय मैदान परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय संगठन प्रभारी भूपेंद्र यादव की जनसभा में बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान नहीं करने पर अररिया जिला आइएसआइ का अड्डा बन जाएगा, जैसी बात कही थी। इसे भड़काऊ भाषण मानते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इससे पहले चुनाव आयोग द्वारा नित्यानंद राय के इस तरह के भाषण पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को मामले की जांच का निर्देश दिया गया था। वीडियो फुटेज की जांच करने पर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा भड़काऊ भाषण देने की बात की पुष्टि होने पर मामले में अररिया डीएम हिमांशु कुमार के निर्देश पर नरपतगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।

इस संदर्भ में सीओ निशांत कुमार ने बताया की वीडियो फुटेज के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामले मे प्रदेश अध्यक्ष द्वारा चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए नरपतगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि कांड संख्या 129/18 के तहत सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।