Arwal thana

हिरासत में लिए गए युवक का हाजत में संदेहास्पद मौत के बाद भड़के ग्रामीणों ने थाना में की तोड़फोड़, लगाई आग

104
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

अरवल। जिले के कलेर थाने की पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए युवक की हाजत में हुई संदेहास्पद मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। थाना परिसर में तोड़फोड़ करने के साथ आगजनी किया। स्थिति नियंत्रण से बाहर और बिगड़ते देख पुलिसकर्मी थाना छोड़ भाग निकले।

जानकारी के अनुसार, अरवल जिले के कलेर थाने की पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया था। इस दौरान उसकी हाजत में ही संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। मृतक का नाम बब्बन साहू है जो औरंगाबाद जिला के दाउदनगर थाना अंतर्गत ठाकुर गांव का निवासी बताया जाता है।

मृतक पूर्व में कई बैंक डकैती में नामजद अभियुक्त भी रहा है। न्यायलय से वारंट निर्गत होने के बाद युवक को हिरासत में लिया गया था।  ‎हाजत में हुई मौत से भड़के लोगों ने हंगामा किया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया। भीड़ द्वारा गाड़ी में लगाई गई आग के बाद पुलिसकर्मी थाना छोड़ कर फरार हो गये। मामले की नजाकत को देखते हुए जिला पुलिस को थाने में अतिरिक्त पुलिस बल बुलबाकर तैनात करना पड़ा है।

पुलिस के अनुसार, मृतक ने थाने के हाजत में फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली है। हालात काफी तनावपूर्ण हैं। गिरफ्तार युवक की मौत के सिलसिले में एसपी दिलीप कुमार मिश्र ने कार्रवाई करते हुए थाना अध्यक्ष रितुराज को निलंबित कर दिया है। एसपी ने बताया कि घटना की न्यायिक जांच की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।