PM Modi

10 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी आएंगे चम्पारण….देशभर से आए स्वच्छाग्रहियों को करेंगे सम्बोधित

4
Krishan Chandra Tiwari

कृष्ण चन्द्र तिवारी

मोतिहारी। चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के समापन के अवसर पर बापू की कर्मभूमि चम्पारण (मोतिहारी) में 10 अप्रैल को देश के विभिन्न हिस्सों से स्वच्छाग्रहियों का जुटान होगा।स्वच्छाग्रहियों को मोतिहारी हवाई अड्डे पर टेंट सीटी बनाकर ठहराया जा सकता है।यहाँ आने वाले सभी स्वच्छाग्रहियों को प्रशासनिक स्तर पर ठहरने- रहने, खाने-पीने की सुविधा प्राप्त होगी। करीब 15 हजार स्वच्छाग्रही 9 अप्रैल को ही मोतिहारी पहुंचेंगे। 10 अप्रैल को प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी उन्हें यहाँ सम्बोधित करेंगे।

सूत्रों के अनुसार पीएम मोतिहारी में रात्रि प्रवाश भी कर सकते है। यह कार्यक्रम समान्य सभा की तरह नहीं होगा। पूर्वी चम्पारण के डीएम रमण कुमार के अनुसार पीएम केवल स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे। यह कोई आम सभा नहीं होगी। यह एक अलग तरह का कार्यक्रम है। पीएम सभा के माध्यम से देश में स्वच्छता का संदेश देगें। देश के विभिन्न हिस्सों आने वाले स्वच्छाग्रही जिले के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण कर स्वच्छता व शौचालय का संदेश देंगे।

प्रधानमन्त्री और स्वच्छाग्रहियों के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। सुरक्षा को लेकर उच्च स्तर की तैयारी चल रही है।यहां बताते चले कि पूरा प्रशासनिक महकमा अभी से पीएम के कार्यक्रम को लेकर रात दिन गांव – गांव में चौपाल, सुबह और शाम के फालोअप में जुट गया है।