छठ प्रतिमा तोड़े जाने से दो गुटों में हुए विवाद के बाद हुए तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस कर रही है कैंप

chhat puja
Janmanchnews.com
Share this news...
Rajnish
रजनीश

गोपालगंज। कुचायकोट थाना क्षेत्र के रामपुर माधो गांव में छठ प्रतिमा तोड़े जाने के बाद दो गुटों में हुए विवाद के बाद दहशत का माहौल है। दो परिवारों के बीच भूमि  को लेकर बर्षों से चली आ रही विवाद दो गुटों के विवाद में परिणत हो जाने के बाद गांव में तनाव को देखते हुए कुचायकोट के प्रखंड सीओ तथा जनप्रतिनिधियों ने दोनो पक्षों की मौजूदगी में विवाद का हल निकाला। हालांकि तनाव को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने दर्जन भर लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने को लेकर मामला दर्ज कराई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामपुर माधो गांव के लक्ष्मण साह और नथुनी यादव के परिवार के बीच पिछले काफी समय से जमीन का विवाद चल रहा है। इसी जमीन पर छठ प्रतिमा का भी निर्माण हुआ है। काफी समय से दो परिवारों के बीच चल रहे विवाद ने धीरे-धीरे दो गुटों के विवाद का रूप ले लिया।

इसी बीच मंगलवार की देर शाम जमीन पर रास्ते को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। इस दौरान कुछ लोगो ने वहां बनाए गए आधा दर्जन छठ प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया।

प्रतिमाएं तोड़ जाने से स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई। इस बीच कुछ लोगो द्वारा फायरिंग भी की गई। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सीओ कुचायकोट चौधरी राम तथा कुचायकोट थाना पुलिस ने दोनो पक्षों को समझा कर स्थिति को संभाला। हालांकि गांव में तनाव बना हुआ है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। पुलिस फायरिंग की घटना से इंकार कर रही है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।