बिहार सरकार के प्रतिबंध के बाद भी सरेआम शराब की तस्करी, हरियाणा टू सासाराम

Illegal wine
Janmanchnews.com
Share this news...

अनिल आर्यन,

कैमूर। दूसरे राज्यों से लग्जरी गाड़ियों में भरकर अवैध शराब की पेटियां जिस तरह से बिहार पहुंच रही है। उससे पुलिस भी हैरान है। शराब के गोरखधंधे में भीड़े भाई लोगों का जतन किसी इनोवेशन से कम नहीं।
अजब-गजब तरीके सोच-सोच कर फूलप्रूफ अंदाज में शराब को इधर से उधर पहुंचा रहे हैं। तस्करों का यह करतब पुलिस को भी हैरान करता है। यह जानना दिलचस्प है कि लग्जरी गाड़ियों से शराब की खेप हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार (सासाराम) पहुंच रही है।

गाड़ियां ऐसी की जिसे देख पुलिस भी हाथ ना दे। स्कोडा और टोयोटा की कोरोला जैसी दिल्ली नंबर की गाड़ियां इनदिनों यूपी के रास्ते एनएच दो से बिहार में खूब आवाजाही कर रही हैं। किसी को भनक ना लगे कि इन लग्जरी गाड़ियों से कोई रईस आदमी जा रहा है या फिर शराब तस्करी की जा रही है।

हालांकि यह पूरा मामला सोमवार की देर रात बेनकाब हो गया स्कोडा और टोयोटा जैसी लग्जरी गाड़ियों से दरअसल शराब की तस्करी हो रही है। जब से बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू हुआ है शराब की तस्करी बढ़ गई है। तस्कर भी नए नए अंदाज में तस्करी करने में लगे हैं। हाल के दिनों पर नजर डाले तो दुर्गावती पुलिस ने एक ट्रक पर लदे खाली जनरेटर से काफी मात्रा में शराब की खेप बरामद की थी जो हरियाणा से गोपालगंज ले जाई जा रही थी।

यही नहीं शराब की तस्करी में एंबुलेंस की गाड़ियां भी खूब काम आ रही हैं। एक तो हरियाणा में शराब काफी सस्ती है और यही कारण है कि अधिकतर मामले हरियाणा से ही सामने आ रहे हैं। सोमवार की रात मोहनियां पुलिस को मिली कामयाबी से साफ जाहिर हो गया कि शराब की तस्करी जारी है। हालांकि इस बड़ी कार्रवाई के बाद तस्करों में भी हडकंप है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।