समुचित व्यवस्था के अभाव के कारण भीड़ में महिला बेहोश

motihari
Janmanchnews.com
Share this news...

बिरजु ठाकुर की रिपोर्ट,

पूर्वी चम्पारण। जिले के मधुबन प्रखंड के आरटीपीएस काउन्टर पर बुधवार के दिन आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ग्रामीणों की लगी भीड़ में कतार में खड़ी एक महिला बेहोश होकर गिर पड़ी। जिसका सुध लेने वाला कोई नहीं था।

मिली जानकारी के अनुसार मधुबन प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर सुबह नौ बजे से आवेदन देने के लिए लोग जमा होने लगे। लेकिन आवेदन देने के लिए महिला और पुरुष दोनों के लिए एक ही काउंटर होने के कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना  करना पड़ रहा था। एक ही काउंटर होने एवं भीड़ होने के कारण कतार में सुबह से ही खड़ी एक महिला बेहोश होकर लाइन मे ही गिर गई ।जिसको देखने वाला कोई नही था।

काउंटर के पास शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए खड़े दो पुलिस गार्ड मूकदर्शक बने रहे। उस बेहोश पड़ी महिला का प्राथमिक उपचार के लिए कोई व्यवस्था नही किया। थोड़ी देर के बाद कुछ ग्रामीणों ने उस महिला कोअलग ले जाकर प्राथमिक उपचार कराया। बावजूद इसके महिला और पुरूष के लिए अलग से आवेदन देने के लिए कोई व्यवस्था नही की गई।

मधुबन के अंचलाधिकारी सह विकास पदाधिकारी सुनील कुमार से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा- हमने अलग-अलग पंचायत के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किया हुआ है। ग्रामीणों की नासमझी की वजह से कठिनाई हो रही है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।