आरक्षण की मांग को लेकर बाइक रैली निकाल अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी निषाद विकास संघ

Share this news...
Pankaj Pandey
पंकज पाण्डेय

मुजफ्फरपुर। आरक्षण की मांग को लेकर निषाद विकास संघ रविवार को शक्ति प्रदर्शन के तहत बाइक रैली निकालेगी। यह बाइक रैली बोचहां स्थित राधास्वामी मन्दिर आश्रम के पास से प्राम्भ होकर कुढ़नी स्थित आनन्द मार्ग आश्रम आकर खत्म होगी। यह जानकारी शुक्रवार को जीरोमाइल स्थित एक रेस्तरां में पत्रकारों से बात करते हुए संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘सन ऑफ़ मल्लाह’ मुकेश सहनी ने दी। इसके लिए अमर शहीद जुब्बा सहनी की 20 फीट ऊंची मूर्ति भी मंगाई गई है।

मुकेश सहनी ने बताया कि इसके पूर्व हम 25 जुलाई 2015 को हम अपनी ताकत दिखा चुके हैं। आज भले ही भाजपा या कोई और पार्टियां निषाद समाज के अपने साथ होने का दंभ भरे, मगर उन्हें ज्ञात होना चाहिए कि सारा निषाद समाज ‘सन ऑफ मल्लाह’ मुकेश सहनी के साथ है। उन्होंने कहा कि संघ के बढ़ते प्रभाव और गोलबंद हो रहे मल्लाहों को देखकर राज्य में सभी राजनीतिक पार्टियां चौकन्ना हो गई हैं। भाजपा को लोकसभा चुनाव नजदीक देख जुब्बा सहनी की याद आ रही है। आज भाजपा अमर शहीद जुब्बा सहनी शहादत दिवस के नाम पर निषादों के साथ महज छलावा कर रही है।

राज्य की आबादी में हमारी 14 फीसदी की भागीदारी होने के बावजूद इस समाज को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा। कहीं न कहीं यह भाजपा की कूटनीति है। केंद्र व राज्य सरकार निषाद समाज को गुमराह कर रही है।

आज हमारा मुख्य मुद्दा मुख्य आरक्षण है। इसके लिए शनिवार को प्रदेश के 35 जिला मुख्यालयों में महाधरना के माध्यम से आरक्षण के लिए आरपार की लड़ाई का एलान किया जाएगा। यदि जून तक पंजाब की तरह यहां भी निषादों को आरक्षण नहीं मिला तो राज्य में वृहत आंदोलन होगा। इसके तहत अक्टूबर में नई पार्टी की घोषणा करेंगे। अगले लोकसभा चुनाव में राज्य में सभी 40 सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेंगे। उन्होंने कहा कि आज बिहार ही नहीं, पूरे देश में राजनैतिक दलों द्वारा निषाद समाज को प्राथमिकता दी जा रही है। सभी दल इसके आदर्शो पर प्रमुखता से बात कर रहे हैं। यह समाज की बहुत बड़ी उपलब्धि है।

प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सहनी, केदार सहनी, संजय छत्रधर, संजीत सहनी, लालबाबू सहनी, अमित सहनी, अजय सहनी आदि भी मौजूद थे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।