भारी मात्रा में शराब और चोरी की बाइकें बरामद

Wine
Janmanchnews.com
Share this news...

बेताब अहमद,

सासाराम: शराब की गंध सूंघ पत्थर कारोबारियों के ठिकाने तलाशने गई पुलिस को वहां भारी मात्रा में देसी-विदेशी शराब मिली. ठिकाने की गहराई से छानबीन करने पर वहां चोरी के ट्रक, ट्रैक्टर व काफी संख्या में बाइकें देख पुलिस हैरत में पड गई. रविवार को यह बरामदगी सासाराम मुफसिल थाना क्षेत्र के पहाड़ी हिस्से में स्थित बढ़इयाबाग़ गांव से हुई. मौके से एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. बाकि भागने में सफल हो गए.

सासाराम के एसडीपीओ आलोक रंजन ने बताया कि इस कार्रवाई का श्रेय सासाराम मुफसिल के इंस्पेक्टर जग निवास सिंह को जाता है जिन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर काफी सूझ बूझ अपनाते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि अवैध कारोबार में विख्यात रहे बढ़इयाबाग़ में किसी भी कार्रवाई को अंजाम देने में पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अवैध पत्थर खनन कारोबार में लिप्त वहां के महिला पुरुष और बच्चे अक्सर होने वाली कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न किया करते है. इससे पुलिस को बड़ी तैयारी के साथ जाना पड़ता है.

रविवार की कार्रवाई में मौके से देसी शराब के चार हजार पाउच, विदेशी शराब की दस पेटियों में भरी रॉयल स्टैग की 120 बोतले मिली. वहां से पुलिस ने हीरो होंडा  व हीरो ब्रांड की 10 बाइकें के अलावे एक ट्रक व 1 ट्रेक्टर भी बरामद किये गए. बरामद तमाम गाड़ियां चोरी की है. सभी को जब्त कर लिया गया है. इस मामले में मौके से अठख़मभवां निवासी गुड्डू सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया.

जिसने पूछताछ में अपने आधे दर्जन सहयोगियों के नाम का खुलासा किया. इस सम्बन्ध में दो अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस के अनुसार छापामारी की भनक लगते गांव के तमाम लोग घर छोड़ कर फरार हो गए. पूछ ताछ में पता चला कि यहां चोरी की गाड़ियां खपाई जाती है. जिनका इस्तेमाल अवैध पत्थर कारोबार के किया जाता है. बहरहाल पूरे गांव पर नजर राखी जा रही है.

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।