शादी के लिए घरवालों से बात कहने पर जब लड़का डर से नहीं कह पाया तो लड़की भागकर आ गई लड़का के घर

marriage
Janmanchnews.com
Share this news...
Santosh Raj
संतोष राज

समस्तीपुर (रोसड़ा)। “अपने मम्मी-पापा से अपनी शादी की बात करके मुझे अपने घर ब्याह के ले चलो।” एक-दूसरे से प्यार करने वाले युवक से युवती कई बार कहती। घर वालों के डांट-फटकार और भय से लड़का घरवालों से कह नहीं पा रहा था। तभी एक दिन युवती घर से भागकर युवक के घर पहुंच जाती है। घर पर लड़की को आया देख लड़का घबड़ा जाता है। लड़की लड़के से माँ-पापा से बात कर शादी के लिए कहती है।

मामला रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र के हरिपुर पंचायत के हरिपुर गांव की है। इसी गांव के रहने वाले उमेश पासवान का पुत्र सुमन कुमार (24 वर्ष) कौशल विकास केंद्र पर हुनर सीखने जाता था। उसी केंद्र पर जाखर धर्मपुर गांव के प्रवेश सदा की पुत्री अर्चना कुमारी (21 वर्ष) आती थी। वहीं दोनों के बीच प्यार हो गया। दोनों ने ही साथ जीने-मरने की कसमें खायी।

लड़की ने कई बार लड़के से घरवालों को बताकर शादी कर लेने के लिए कहा। परिवार वालों के भय से लड़का घर मे कह नहीं पाता था। तभी शुक्रवार को लड़की घर से भागकर लड़के के घर हरिपुर आ धमकी। लड़की को घर आया देख लड़का घबरा गया। लड़की स्वयं लड़के के माता-पिता से मिलकर सारी बातें बताई। लड़का के माता-पिता उसे बहु के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हुए। लड़की के अनुरोध को वह बार-बार अस्वीकार करते रहे। इसी बीच ग्रामीणों की भीड़ वहां लग गई।

मामला पता चलते ही ग्रामीणों ने लड़के के पिता पर दबाव बनाकर उनकी सहमति से दोनों की शादी हिन्दू रीति-रिवाज से गांव के ही मंदिर में करवा दी।

इधर लड़की के घरवालों को जब इस शादी की जानकारी मिली तो वह लड़के के घर पहुंचकर शादी का विरोध करने लगे। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस सम्बन्ध में पुलिस में किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।