….और जब बारात की जगह निकली दूल्हे की अर्थी

suicide
Janmanchnews.com
Share this news...
Pankaj Pandey
पंकज पाण्डेय

समस्तीपुर (हसनपुर)। सुबह से ही घर से साउंड बॉक्स के माध्यम से आसपास के लोगों को शहनाई की धुन सुनाई पड़ रही थी। हलवाई तरह-तरह की मिठाईया और पकवान बनाने में लगे थे। महिलाएं दूल्हे को उबटन लगा रही थी। मंगलगीत गा रही थी। बारात निकलने की तैयारी हो ही रही थी की तभी दूल्हे को उल्टी होने लगी। दूल्हे की अचानक से बिगड़ी हालत का कारण परिजन जब तक जान पाते। दूल्हे की हालत और भी खराब हो गई। आनन-फानन में उसे समीप के एक निजी क्लिनिक में ले जाया गया।

जहां डॉक्टर ने दूल्हे द्वारा जहर खाने की बात बताते हुए प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया। बेगूसराय ले जाने के दरमियान दूल्हे ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

घटना शुक्रवार की है। हसनपुर बाजार स्थित मस्जिद के निकट रहने वाले नानकु साह अपने बाईस वर्षीय पुत्र लछिया कुमार की बारात निकालने की तैयारी में लगे थे। परिवार में शादी की खुशियां का माहौल था। इसी बीच अचानक हुए इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। घटना का कारण प्रेम-प्रसंग का मामला बताया जा रहा है।

घटना की जानकारी के कानाफूसी के माध्यम से धीरे-धीरे मस्जिद टोल के लोगों को मिली। रात में ही लोगों का आना जाना शुरु हो गया।किसी पड़ोसी ने इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी। सूचना पर जबतक पुलिस मौके पर पहुंचकर कोई छानबीन करती समाजिक स्तर पर सहमति से परिजनों ने शव का दाह संस्कार कर दिया।

परिजनों के अनुसार युवक की शादी समस्तीपुर शहर में रहने वाली एक लड़की से तय थी। दोनों पक्षों के लोगों द्वारा शादी-पूर्व की सभी रस्में पूरी की जा रही थी। 01 दिसम्बर 2017 को शादी तय थी। नियत दिन सुबह से ही बारात जाने के लिए शहनाई बज रही थी। पूरे घर में खुशियाली का माहौल बना हुआ था।

इसी बीच बारात जाने से पहले दुल्हा ने जहर खा लिया। दूल्हे को अचानक उल्टी होते देख परिजनों ने ईलाज के लिए बाजार के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने जहर खाने की बात की बात कह कर प्राथमिक उपचार कर बेहतर ईलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया।बेगूसराय जाने के क्रम में रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

घटना के संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार युवक का बगल के ही एक लड़की के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों ही एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खायी थी। पर युवक के परिजनों ने जबरन युवक की शादी दूसरी लड़की के साथ करवा रहे थे। जिस कारण लड़के ने जहर खाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।