जनमंच न्यूज में प्रकाशित खबर का हुआ असर…सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने जिला को लिखा पत्र

Janmanch News
JanManch News
Share this news...
Santosh Raj
संतोष राज

समस्तीपुर (हसनपुर)। जनमंच न्यूज खबर का असर हसनपुर प्रखण्ड के देवधा पंचायत में संपूर्ण राशि निकास के बावजूद भी अधूरा ही है। कोई भवन सांसद चौधरी महबूब अली कैंसर जिला अधिकारी को लिखा पत्र।

Letter to DM
Janmanchnews.com

बिहार सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वराज सपनों को साकार करने के लिए पंचायती राज को सुदृढ़ करने का प्रयास कर रही है। दूसरी ओर दो आंगनबाड़ी भवन एक पशु चिकित्सा केन्द्र एक मनरेगा भवन निर्माण को कागजों में दर्शाकर सरकारी राशि का दुरुपयोग करने का मामला प्रकाश में आया है।

हसनपुर प्रखंड के देवधा पंचायत में पुल के पास नदी किनारे दो आंगनवाड़ी केंद्र एक पशु चिकित्सालय एवं एक मनरेगा भवन बना हुआ है जो कि अभी तक सभी भवन अधूरा ही बना है।

मिली जानकारी के अनुसार देवधा पंचायत के ग्रामीणों का कहना है की इस बिषय को लेकर कई बार हसनपुर बीडीओ से शिकायत की गई पर इस पर कोई सुनवाई नही हुई।

ग्रामीणों का कहना है यहां पर सरकारी राशि का खुलेआम लूट हुई है। सभी योजनाओं की संपूर्ण राशि की निकासी वर्षों पूर्व हो चुकी है। लेकिन अभी तक कोई भी भवन पुरा नहीं बना है।

मिली जानकारी के अनुसार एक आंगनवाड़ी भवन का निर्माण वर्ष 2008 – 09 में अभीकर्ता उस समय के पंचायत सचिव अमरनाथ ठाकुर थे तथा वहीं पर दूसरा आंगनवाड़ी भवन का निर्माण वर्ष 2010- 11 में किया गया। जिसका अभीकर्ता उस समय के पंचायत सेवक बालेश्वर यादव थें।

वहीं पर मनरेगा भवन का निर्माण वर्ष 2013 – 14 में किया गया। जिसका अभिकर्ता पंचायत रोजगार सेवक राजेश कुमार पटेल थें। तथा पशु चिकित्सालय का निर्माण 2002 के आसपास हुआ था लेकिन अभी तक अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

इस संबंध में पूछने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम कुमार यादव ने बताया कि सारी योजनाओं का जांच कर अभिकर्ता पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।