पीड़िता की गुहार- “मेरी सहायता की जाय या फिर परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाय”

woman victim
Janmanchnews.com
Share this news...
Santosh Raj
संतोष राज

समस्तीपुर। “मेरे पति बीमार चल रहा है इस मौके का  फायदा  गाँव के कुछ दबंग एवं मनचले लोग मुझे और पुत्री को गलत नजरों से देखते है, और काफी तंग तबाह किया करते हैं। वे लोग मेरी बच्ची को बुलाकर उसके साथ गलत व्यवहार करते है।प्रीत महिला भिखनी देवी  का कहना हैं कि उसका जीना दुर्लभ हो गया हैं। उसके ही समाज के लोग जलील करते हैं।ऐसी स्थिति में मेरी सहायता की जाय या फिर मुझे परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाय।” इस गुहार के साथ जिले के दलसिंहसराय नगर पंचायत वार्ड 13 के  निवासी विश्वनाथ दास की पत्नी भिखनी देवी ने  मुख्यमंत्री  प्रधानमंत्री, राष्ट्पति समेत कई जगह आवेदन  कर अपनी जान माल की रक्षा की गुहार लगाई हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला ने दिए गए आवेदन में लिखा हैं कि उसका पति मानसिक रोग से ग्रस्त हैं, जिसका इलाज केंद्रीय मानसिक रोग चिकित्सा संस्थान, रांची में चल रहा हैं। आगे आवेदन में जिक्र किया गया हैं कि वह अपनी सुरक्षा को लेकर एसडीएम, दलसिंहसराय के न्यायालय में एक सूचना पत्र संख्या 212/18 दायर की हैं। पीड़ित महिला ने प्रार्थना किया हैं कि मेरी सहायता की जाय या मुझे परिवार समेत इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाय।

पीड़ित महिला ने आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस महानिदेशक पटना, जिलाधिकारी समस्तीपुर, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी दलसिंहसराय,थानाध्यक्ष दलसिंहसराय, मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली, मानवाधिकार आयोग पटना, महिला थानाध्यक्ष समस्तीपुर को भी आवेदन दिया  हैं।

इस मामले में एएसपी संतोष कुमार ने बताया कि मामले को स्थानीय एसआई बज्र किशोर सिंह को जाँच के लिये सौंप दिया गया है। वह पीड़िता के घर जाकर इस मामले की जाँच जांच करे। वही ब्रज किशोर सिंह महिला के घर पहुँच कर लोगों से पूछताछ की। पीड़िता घर पर मौजूद नहीं थी। पड़ोसियों से पता चला की वो मायके चली गई हैं। एएसपी ने सब इंस्पेक्टर को मामले की गम्भीरता को देखते हुए पीड़िता के मायके जाकर तुरंत छानबीन करने का आदेश दिया हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।