…..और दुल्हन ने शादी के बाद दूल्हे के साथ ससुराल जाने से कर दिया इंकार

marriage
Janmanchnews.com
Share this news...
Pankaj Pandey
पंकज पाण्डेय

सारण। शादी के लिए आए दूल्हे ने वैवाहिक रस्मों के बीच शादी सम्पन्न हुई।शादी के बाद चुमावन हो रही थी तभी दूल्हे से रिश्ते की एक साली हंसी-मजाक करने लगी। साली के हंसी-मजाक से कुर्द्ध होकर दूल्हे ने एक थप्पड़ साली को जड़ दिया। इस के बाद बात इतनी बढ़ी की दुल्हन ने दूल्हे के साथ ससुराल जाने से ही इंकार कर दिया। दुल्हन की जिद के बाद  बारात बिना दुल्हन की वापस लौट गई।

दौरान महिलाओं की हंसी-ठिठोली और रस्म से आक्रोशित दूल्हे ने विवाह की रस्म अदा कर रही रिश्‍ते में साली एक युवती को थप्पड़ जड़ दिया।

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात सोनपुर के नया गांव में गाजे-बाजे के साथ वर पक्ष बरात लेकर वधू के दरवाजे पर पहुंचा। लड़की पक्ष के लोग बारातियों का आवभगत यथोचित किया। दरवाजा लगने के बाद द्वार पूजा तथा जयमाला हुई। फिर दूल्हा को महिलाएं परछन कर शादी के लिए आंगन में लाई।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हिन्दू रस्मो-रिवाज से  शादी संपन्न हुई। शादी के बाद हंसी-ठिठोली के बीच महिलाएं दूल्हे का चुमावन करने लगीं। चुमावन के दौरान ही दूल्हा क्रोधित हो उठा और रस्म अदायगी  कर रही एक युवती को थप्पड़ जड़ दिया।

इससे आंगन में खड़ी महिलाएं अवाक रह गईं। इसके बाद लड़की पक्ष से आवाज उठ गई कि दूल्हा पागल है।

इसके बाद स्थिति बदल गई। महिलाओं ने शोर मचा दिया कि दूल्हा पागल है। इस बात को लेकर वर और वधू पक्ष में कहासुनी हुई। बात इतनी बढ़ गई कि दुल्‍हन ने पागल दूल्‍हे के साथ ससुराल जाने से इन्‍कार कर दिया। इसके बाद बिना दुल्हन के ही बरात वापस लौट गई।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।