2000 notes

अचानक से ग्रामीणों के खाता में आए लाख रुपये…छाई खुशी की लहर

5
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

सारण। अचानक से अपने-अपने खाते में लाख रुपये आने की मैसेज देखकर सारण जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र में दर्जनों गांव के सैकड़ों ग्राहकों में खुशी की लहर दौर गई। बिना मेहनत किए आए खाता में इन रुपये की वजह से लोग झूम उठे। पर जब दौड़ भाग कर बैंक से वस्तुस्थिति जानी और निकासी करने पहुंचे तो खाता से निकासी नही हुई। बैक कर्मी ने बताया कि आपका खाता होल्ड कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चमरहिया कोहड़ा, पिलुई, नसीरा इनायतपुर, करही, विशुनपुरा गांव के सैकड़ों ग्राहक का खाता कोहड़ा व चमरहिया स्टेट बैक ग्राहक सेवा केंद्र में खोला गया हैं।

सैकड़ो ग्राहक के अकाउंट खता में 99 हजार नौ सौ 99 रुपये आया तो ग्राहक के मोबाइल में मैसेज आया। मैसेज आने पर तुरन्त लोगों ने बैक जाकर जानकारी लिया तो पैसा खाता में पैसा शो कर रहा है। लेकिन पैसे की निकासी को होल्ड कर दिया गया है।

इस संबंध में लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। कुछ लोगो का कहना है कि यह केंद्र सरकार का भेजा हुआ रुपया है। कुछ लोग इसे प्रधानमंत्री द्वारा चुनाव के समय हर व्यक्ति के खाते में डेढ़ लाख रुपया भेजने की बात से जोड़ रहें है। जब उनसे पूछा गया कि किस मद में पैसा आया है तो ग्रामीण भी चुप्पी साध लेते हैं।

सबसे अधिक स्कूली छात्र के अकाउंट में रूपये आया हुआ हैं। चमरहिया बैक में 200, कोहड़ा में तीन बैको में लगभग 300 से अधिक ग्राहकों के अकाउंट में पैसा आया है।

इस संबंध में बैक के शाखा प्रबंधक से पूछे जाने पर बताया कि नेटवर्किग प्रोबलम के कारण इस तरह का पैसा दिखाई दे रहा है। फिर भी जिन खातों पर इस तरह की शिकायत हैं। उन खाता धारको से केवाईसी, आधार कार्ड एव पेन कार्ड की मांग की गई हैं। केवाईसी के बाद अगर हुआ तो पैसे की निकासी संभव होगी। वैसे इसकी जांच भी की जा रही हैं।