विनोद ने किया बिहार का नाम रौशन

Share this news...
Kirti mala
कीर्ति माला

पटना। एक ओर बिहार बोर्ड के बारहवीं के परिणाम से राज्य की बदनामी हो रही है तो दूसरी ओर यूपीएससी के परिणाम ने राज्य को गौर्वाण्वित कर दिया है। इस परिणाम में ज्यादातर बिहार के ही छात्र पास हुए है।

बांका जिले के एक किराना दुकानदार के बेटे ने यूपीएससी परीक्षा में 819वां रैंक हासिल कर पिता और जिले का नाम रोशन किया है।

बांका जिले के एक किराना दुकानदार के बेटे ने यूपीएससी परीक्षा में 819वां रैंक लाकर न सिर्फ अपने पिता का नाम ऊंचा किया है बल्कि बांका जिले का नाम भी रोशन किया है। बौंसी के बाबुडीह निवासी किराना दुकानदार अशोक कुमार एवं गृहिणी रेणु देवी के बेटे विनोद कुमार ने यूपीएससी परीक्षा 2016 में इस उपलब्धि को प्राप्त किया है। वर्तमान समय में विनोद बेंगलुरु में सहायक कमिश्नर(पीएफ) के पद पर कार्यरत हैं। विनोद की इस उपलब्धि पर बांका और बौंसी वासियों में खुशी की  लहर है।

बताया जाता है कि विनोद बचपन से ही मेधावी रहे हैं। वर्ष 2005 में बौंसी के अद्धैत मिशन से 10वीं और वर्ष 2007 में 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद विनोद ने रांची से बीटेक किया। इसके बाद वे बेंगलुरु में सहायक कमिश्नर(पीएफ) के लिए चुने गए।

विनोद का लक्ष्य था आईएएस बनना। विनोद ने फोन पर बताया कि वह काफी खुश हैं तथा अपने माता पिता के आशीर्वाद से ही वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं। विनोद के पिता अशोक कुमार व माता रेणु देवी काफी खुश हैं।

विनोद ने न सिर्फ कपने परिवार का बल्कि पूरे राज्य का नाम रौशन किया है।

Share this news...