utrakhand CM

अब गांव के मजदूरों के हाथों में भी रहेगा 4जी फोन- CM रमन सिंह

106
हरीश मोहिते

हरीश मोहिते

बिलासपुर। मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने जिले में संचार क्रांति योजना के तहत पुलिस ग्राउंड में आयोजित एक कार्यक्रम में हितग्राहियों को मोबाइल वितरित किया और साथ ही सीएम ने अमृत जल मिशन योजना समेत सरकार की कई योजनाओं का शुभारंभ भी किया।

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह निर्घारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को शहर पहुंचे जहा से उन्होंने जिला अस्पताल में मदर चाइल्ड हॉस्पिटल का शुभारंभ करने के पश्चात पुलिस ग्राउंड पहुचे। जहां उन्होंने प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी योजना संचार क्रांति योजना के तहत मोबाइल फ़ोन का वितरण किया।

गौरतलब है, कि इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ सरकार करीब 50 लाख लोगों को स्मार्ट फोन बांटने जा रही है। सरकार का दावा है कि इस योजना से आम जनता और सरकार के बीच की दूरी घट जाएगी। इस योजना के तहत प्रदेश में अगले चार माह में कॉलेजों के चार लाख 60 हजार विद्यार्थियों, ग्रामीण क्षेत्रों की 40 लाख महिलाओं और शहरी क्षेत्रों के पांच लाख गरीब परिवारों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे।

ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को इस फोन पर इन बिल्ट किए गए खास एप के जरिए सरकार की तमाम योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी। साथ ही छात्र छात्रावो को परीक्षा की तैयारी में मदद मिलेगी। इसके अलावा किसानों को खेती किसनी से जुड़ी हर समस्याओं का समाधान की जानकारी इस मोबाइल के जरिए पहुंचाने की कोशिश की जाएगी।

साथ ही मुख्यमंत्री ने नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के प्रयासो के चलते बिलासपुर को स्वच्छता अभियान में देश मे 22 वे रैंक में जगह बनाने बधाई दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की संचार क्रांति योजना का सबसे बड़ा फायदा ग्रामीण जनता को मिलेगा।

इतना ही नहीं उन्होंने ने कहा कि 4जी का वह स्मार्ट फोन जो मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पास है। वह अब गांव के मजदूरों के हाथों में भी रहेगा। यह देश और दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्ट फोन वितरण योजना है। उन्होंने समारोह में प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को मोबाइल फोन भेंट किया।