doctor

स्वास्थ्य विभाग झोलाछाप डॉक्टरों पर मेहरबान, इलाज के बहाने हो रही है खुलेआम लूट

22
Praveen Maurya

प्रवीण मौर्य

बिलासपुर। जिले में स्वास्थ्य विभाग झोलाछाप डॉक्टरों पर मेहरबान हैं। विगत कुछ दिनों पहले हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग को झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

स्वास्थ्य विभाग ने खानापूर्ति करते हुए। कुछ दिनों के लिए झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करके दुकान बंद कराई थी। परंतु वर्तमान स्थिति में  बिलासपुर जिले में झोलाछाप डॉक्टर खुलेआम लोगों का इलाज करके लोगों के साथ लूट मचाए हुए हैं।

साथ ही साथ उनके जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग अमला कुंभकरण की नींद सो रहा है। जी हां हम आपको बता देते हैं कि कुछ ऐसे झोला छाप डॉक्टर जो कि मेडिकल की आड़ में क्लीनिक संचालित कर रहे हैं। जिसमें प्रमुख रुप से रामायण चौक, चाटीडिह, जमुना प्रसाद महाविद्यालय के पीछे, मिनी बस्ती में मेडिकल के आड़ में क्लीनिक संचालित किया जा रहा है।

इसी तरह जिले में कई प्रकार के झोलाछाप डॉक्टर सक्रिय हैं और स्वास्थ्य विभाग इन झोलाछाप डॉक्टरों पर मेहरबान है जो कि लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने वाले इन झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्यवाही नहीं कर रही है। स्वास्थ्य विभाग को एक तरह से संदेह के घेरे में खड़ा कर रही है। अब देखना यह होगा कि हमारे इस खबर से स्वास्थ्य विभाग कि नींद खुलेगी क्या या फिर झोलाछाप डॉक्टर लगातार लोगों की जान माल के साथ खिलवाड़ करते रहेंगे।