MLA anita lodhi

भाजपा विधायक से मांगी 10 लाख रुपये की रंगदारी, हत्या की धमकी

30

बुलंदशहर। डिबाई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक डॉ. अनिता लोधी से 10 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई है। विदेशी नंबर से वाट्सएप मैसेज के जरिये मांगी गई रंगदारी में तीन दिन के भीतर न देने पर परिवार के तीन लोगों की हत्या की धमकी दी गई है। 19 मई की रात से 21 मई तक मिली धमकियों के बाद विधायक व उनका परिवार दहशत में हैं। एडीजी ने जांच एसटीएफ व साइबर सेल को सौंपी है।

विधायक डॉ. अनिता लोधी ने बताया कि शनिवार रात उनके मोबाइल पर एक विदेशी नंबर से वाट्सएप मैसेज आया, जिसमें 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। मैसेज भेजने वाले ने अपना नाम अली बुदेश भाई लिखा है। इतना ही नहीं रंगदारी के लिए वाट्सएप कॉल और ऑडियो रिकार्डिंग भी भेजी गई। रंगदारी न देने पर तीन दिन में एक-एक कर परिवार के तीन सदस्यों की हत्या करने की धमकी दी है।

उन्होंने सोमवार को एसएसपी बुलंदशहर केबी सिंह व एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण से पूरे मामले की लिखित में शिकायत की। डॉ. अनिता लोधी का आवास गाजियाबाद के वैशाली में है। उन्होंने बताया कि एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने भी संज्ञान लिया है और जांच एसटीएफ व साइबर सेल को सौंप दी है। एसएसपी बुलंदशहर ने बताया कि भाजपा विधायक अनिता लोधी ने पूरे प्रकरण की शिकायत की है, जिसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

भट्ठा कारोबारी से मांगी 50 लाख रुपये रंगदारी

मेरठ के ब्रह्मपुरी निवासी ईंट भट्ठा कारोबारी एवं पार्षद राजीव गुप्ता काले से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई है। आरोप है कि मुरादाबाद जेल में बंद सतीश गिरी नाम के बदमाश ने चिट्ठी भेजकर रंगदारी मांगी। कहा गया है कि यदि पैसा नहीं दिया तो वह राजीव और उसके पूरे परिवार को खत्म कर देगा। राजीव संयुक्त व्यापार संघ में पदाधिकारी भी हैं।

उनके भाई पंकज कुमार मंगल ने बताया कि 15 नवंबर 2016 को राजीव गुप्ता को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी थी। इस संबंध में ब्रह्मपुरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने सतीश गिरी नाम के बदमाश का नाम उजागर कर जेल भेजा था। एसपी क्राइम शिवराम यादव ने बताया कि चिट्ठी कहां से भेजी गई। इसकी जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल वह मुकदमा दर्ज करा रहे हैं। रंगदारी सतीश गिरी के नाम पर मांगी गई है।