karnataka.gjpg

कर्नाटक उपचुनाव में भाजपा को झटका, 5 में से 4 सीटों पर गठबंधन को मिली जीत

145

कर्नाटक। एक बड़ी खबर सामने आई है। शनिवार को कर्नाटक में हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किये गए। खबर सामने यह आ रही है कि इस उपचुनाव में भाजपा को जोरदार झटका लगा है।

जबकि परिणाम कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के हक में चली गयी हैं। मिली जानकारी के मुतबिक कांग्रेस ने बेल्लारी और जामखंडी में जीत दर्ज की। वहीं बेल्लारी और जामखंडी में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है, तो मांड्या लोकसभा और रामनगर में जेडीएस ने जीत दर्ज की है। शिमोगा लोकसभा सीट पर बीजेपी जीती है।

आपको बताते चले कि बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी को 2 लाख 14 हजार वोट से हराया। मांड्या लोकसभा सीट पर जेडीएस ने बीजेपी उम्मीदवार को 2.50 लाख वोट से हराया। शिमोगा सीट पर बीजेपी ने जेडीएस को 47 हजार वोट से हराया।

तो रामनगर विधानसभा सीट पर जेडीएस ने बीजेपी को 1 लाख 9 हजार वोट से हराया। जामखंडी विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी को 39480 वोट से हराया।

यह उपचुनाव भाजपा के लिए खतरे की घंटी साबित हुई है। वहीं इस उपचुनाव से राज्य की जनता का मूड भी सामने आया है। यह साफ है कि अगर कांग्रेस और अन्य दल एक साथ 2019 का चुनाव लड़े तो कहीं ना कहीं भाजपा के लिए मुसीबत बन सकती है।