examination time

अाठवीं कक्षा में होगी बोर्ड की परीक्षा, अधिकारियों ने की बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारी…

5

सीसीटीवी की निगरानी में होगी परीक्षा…

Rohit Kumar Mishra

रोहित कुमार मिश्रा

सरायकेला। झारखंड में अब आठवी में बोर्ड की परीक्षा होगी। जैक द्वारा आयोजित होने वाली आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में जगन्नाथपुर अनुमंडल अर्तगत पाँच प्रखंडो में लगभग 5 हजार छःसौ छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। अठवीं बोर्ड परीक्षा के लिए सभी प्रखंडों का कोड निर्धारित कर दिया गया है।

इसके जगन्नाथपुर 14, हाटगम्हरिया 15, कुमारडुंगी 16, मझगांव 17 तथा नेावामुंडी 18 कोर्ड निर्धारित किया गया है। इस परीक्षा में वैसे सरकारी स्कूल जहां कक्षा 8वीं की पढ़ाई होती है तथा निजी विद्यालय जो सरकारी मान्यता लेने के प्रक्रियाधीन हैं। वैसे विद्यालयों के बच्चे भी इस परीक्षा में शामिल होंगे।

इस परीक्षा की मुख्य बात यह होगी की बच्चों का परीक्षा केन्द्र उसी विद्यालय में होगा, जिसमें वे अध्ययनरत हैं पर परीक्षा के दौरान विक्षक किसी दूसरे स्कूल के होंगे। इस परीक्षा का मूल्यांकन केन्द्र प्रखंड के प्लस 2 विद्यालय को बनाया जाएगा। इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए शुक्रवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रदीप चौवे की अध्यक्षता में जगन्नाथपुर रस्सैल उच्च विघालय में सभी प्रखंडो के शिक्षक-शिक्षिकाएं के साथ कार्यशाला अायोजित की गई।

जिसमें डीईओ श्री चौवे ने परीक्षा से सम्बधिंत जानकारी दी। कहा कि कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर लगेगी सीसीटीवी कैमरा। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम प्रोजेक्टर से देखा।