child dead body

नहीं मिला वाहन तो अस्पताल से कंधे पर ले गये बच्चे का शव

13

घटना गिरिडीह जिले के छोटकी खरगडीहा पंचायत के मुंडराडीह गांव की…

रघुनंदन मेहता की रिपोर्ट, 

गिरिडीह। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के छोटकी खरगडीहा पंचायत के मुडंराडीह गांव में मिट्टी गिरा रहे एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से सहारत मियां के सात वर्षीय पुत्र महताब एक बालक की मौत हो गयी। घटना के संबध में बताया जाता है कि बच्चा खेल रहा था की ट्रैक्टर के पहिया की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया।

ट्रैक्टर की चपेट में आने के बाद महताब को परिजन गंभीर स्थिति में ईलाज के लिए देर शाम सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। सदर अस्पताल में मौजूद चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। चिकित्सक द्वारा बच्चे को मृत घोषीत कर दिए जाने से परिजनों की चित्कार से  अस्पताल परिसर कुछ क्षणों के लिए गमगीन हो गया। इधरे बच्चे की माँ का रो रो कर बुरा हाल हो गया।

अस्पताल से शव को घर तक ले जाने के लिए किसी तरह का वाहनों नहीं मिलने के कारण परिजन को बच्चे का शव को कंधे में उठाकर अस्पताल से बाहर निकल जाना पड़ा। अंतिम में अस्पताल के बाहर किसी परिचीत व्यक्ति के बाइक से शव को लेकर घर निकल पड़ा।

अमूमन अस्पताल में किसी घायल या मृतक के पहुंचने के बाद इसकी सूचना नगर पुलिस को देनी होती है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा शाम को किसी बच्चे का शव सदर अस्पताल आने की सूचना अस्पताल प्रबंधन ने थाना को नहीं दी।