नारकोटिक्स के कुरियर बनें बच्चे, बनारस में मादक पदार्थ की तस्करी का नया ट्रेंड

गांजा
Ramnagar Police Seized 1.750Kg of Marijuana from Mohd Sheru, a resident of Baburi, Chandauli...
Share this news...

रामनगर पुलिस नें एक लड़के को लगभग दो किलो गाँजे के साथ गिरफ़्तार किया है…

Tabish Ahmed
ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

वाराणसी: शिवनगरी काशी में भांग, गांजा आम बात है, यहाँ गांजे की बिक्री यूँ खुलेआम होती है जैसे गांजा बेचने का लाइसेंस सरकार नें दिया हो। पिछले दिनों आदमपुर थानान्तर्गत प्रहलाद घाट क्षेत्र में गांजा बेचते एक युवक का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में साफ-साफ दिखाया गया था कि एक युवक सरकारी भांग की दुकान के बाहर बैठकर गांजा बेच रहा था। वीडियो वायरल हुआ तो लोगो को लगा कि गांजा बेचते युवक पर पुलिस नें कार्यावाही करके गांजा बेचने का धंधा बंद करा दिया होगा। मगर विडंबना, गांजा आज भी बादस्तूर बिक रहा था और गांजा बेचे जानें का कवरेज करनें वाले दो स्थानीय पत्रकारों पर रंगदारी माँगनें का आरोप लगा धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

ज्ञात हो कि इस मामले में दयानंद तिवारी और अंकुर मिश्रा नाम के पत्रकारों नें गांजा बेचने वाले व्यक्ति पहलवान का एक बयान भी रिकार्ड किया था जिसमें पहलवान यह कहते सुनता गया था कि वह प्रहलाद घाट में गांजा बेचने के एवज में वह आदमपुर थानें में मासिक 12500₹ और चौकी में 5000₹ पहुँचाता है। लेकिन मामला पत्रकारों की गुटबंदी के चलते हवा हो गया।

पिछले दिनों गांजे का दम लगाते लोगों को डीएम योगेश्वर मिश्रा नें स्वंय अस्सी घाट पर देख लिया, उसके बाद से थानेदारों को नारकोटिक्स पर लगाम लगानें का सख्त निर्देश एसएसपी वाराणासी ने दिया था।

उसी कड़ी में रामनगर पुलिस नें चंदौली के बबुरी निवासी एक नाबालिग लड़के जिसका नाम शेरू मोहम्‍मद है को गिरफ़्तार कर उसके पास छोले से पौने दो किलो गांजा बरामद किया है।

पुलिस ने युवक को मीडिया के सामने पेश करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को रामनगर थानाध्यक्ष विवेक कुमार श्रीवास्तव ने चेकिंग शुरू करायी। इस दौरान कोदोपुर पेट्रोल पंप के पास एक मासूम दिखने वाला लड़का प्‍लास्‍टिक के झोले में कुछ सामान लेकर जा रहा था।

पुलिस के अनुसार युवक के हाव-भाव देखकर कुछ शक हुआ तो उसे रोककर उसके झोले की तलाशी ली गयी। इसमें से तकरीबन पौने दो किलोग्राम गांजा मिला। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया युवक शेरू मोहम्‍मद चंदौली निवासी है और बनारस में गांजा सप्‍लाई करने जा रहा था। पुलिस अब युवक के अन्‍य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये युवक की उम्र 21 वर्ष है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।