हैलीकॉप्टर से दलित परिवार का दुल्हा दुल्हन को लेने पहुंंचा, लोगोंं में रहा कौतुहल का विषय 

bride groom karauli
Janmanchnews.com
Share this news...
Shubham Tiwadi
शुभम तिवाड़ी

करौली। समीपवर्ती भीलापाड़ा गांव में रविवार को हैलीकॉप्टर से दुल्हे का पहुंचना कौतुहल का विषय रहा। सवाई माधोपुर जिले के पिलौदा थाने के अंतर्गत  सैंवाला पंचायत के गांव नयागांव निवासी भरतलाल मीना का पुत्र श्यामसुंदर मीना हैलीकॉप्टर से भीलापाड़ा गांव में पहुंचा। चार सीटों वाले हैलीकॉप्टर में पायलट सहित दुल्हा श्याम सुंदर के साथ उनके बहनोई बाबूलाल मीना व भीतीजा रोबिन सवार थे।

प्रशासन द्वारा हैलीपेड स्थल पर मेडिकल टीम के अलावा फॉयर ब्रिगेड व पुलिस प्रशासन द्वारा आपातकालीन व्यवस्थाएं नहीं की गई। जिसे लेकर दुल्हा श्याम सुंदर सहित गांव के लोगों ने रोष व्यक्त किया। श्याम सुंदर मीना व भीलापाडा गांव निवासी शांतिलाल मीना की पुत्री विमला मीना परिणय सूत्र में बंधेंगे।

दुल्हा श्याम संंदर मीना उदयपुर के अंतर्गत झाड़ौल तहसील के विद्युत निगम सहायक अभियंता कार्यालय में कनिष्ट अभियंता के पद पर व विमला मीना झाड़ौल तहसील में हल्कापटवारी के पद पर नियुक्त है।

हैलीकॉप्टर करीब सवा पांच बजे जमीन पर उतरा तो इसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। आकाश में हैलीकॉप्टर को उड़ता देख लोग हैलीपेड की और भाग खड़े हुए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन का कोई भी जवान मौके पर नहीं पहुंचा। सुरक्षा की दृष्टि से हैलीपेड स्थल पर प्रशासन द्वारा फॉयर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ पुलिस जाब्ता तैनात नहीं किया।

जिसकी वजह से हैलीकॉप्टर को जमीन पर उतरता देख लोग हैलीपेड स्थल की और उमड़ पड़े। दुल्हा श्याम सुंदर ने बताया कि उनके द्वारा प्रशासन से हैलीकॉप्टर के उतने सहित हैलीपेड निर्माण, फॉयर ब्रिगेड की गाड़ी, पुलिस जाप्ते की तैनातगी आदि व्यवस्थाओं की प्रशासन से स्वीकृति के साथ निर्धारित शुल्क जमा किया गया। लेकिन मेडिकल टीम को छोड़ कर अन्य सुरक्षा से जुड़ी आपातकालीन व्यवस्था नहीं की गई।

उदयपुर की अनुकेत ऐयरलाइन्स का हैलीकॉप्टर दुल्हे को उतार कर दौसा जिले के अंतर्गत पाटौली गांव में दूसरे दुल्हे को छोडऩे के लिये उड़ गया। सोमवार प्रात: 9बजे यह हैलीकॉप्टर पुन: भीलापाड़ा गांव आकर दुल्हा दुल्हन को विदा करवा कर भीलापाड़ा से नयागांव लेकर जावेगा।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।