डिजिटल पेमेंट सेगमेंट में एंट्री करेगा वॉट्सऐप?

Whatsapp
Janmanchnews.com
Share this news...

शबाब ख़ान,

वॉट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन ऐक्टन का कहना है कि उनकी कंपनी अधिक लाभ का कारोबार माने जाने वाले डिजिटल पेमेंट सेगमेंट में एंट्री करने पर विचार कर रही है। शुक्रवार को वॉट्सऐप के 8 साल पूरे होने के मौके पर पत्रकारों से बातचीत में ब्रायन ऐक्टन ने कहा कि इस बिजनस के बारे में हम विचार कर रहे हैं।


ऐक्टन ने कहा कि वॉट्सऐप ने अब तक ‘अनटैप्ड’ कमर्शल मैसेजिंग में एंट्री नहीं की है, हम इस सेक्टर में भी आने पर विचार कर रहे हैं। यूक्रेन के जान कॉम ने ऐक्टन के साथ मिलकर 2009 में वॉट्सऐप की स्थापना की थी। फिलहाल पूरी दुनिया में वॉट्सऐप के 1.2 बिलियन मासिक ऐक्टिव यूजर हैं। इनमें से 20 करोड़ लोग अकेले भारत से हैं।


वॉट्सऐप ने 8 साल पूरे होने के मौके पर स्टेटस फीचर में बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत अब यूजर्स वॉट्सऐप स्टेटस में फोटो, विडियो और जीआईएफ को डाल सकेंगे। यह पूछे जाने पर कि फेसबुक ने फेक न्यूज पर कड़ा कदम उठाया है, इस पर वॉट्सऐप का क्या रुख है। ऐक्टन ने कहा, ‘फेक न्यूज के चैलेंज को लेकर हम जागरूक हैं। हमने इसके बारे में और लोगों पर इसके असर को समझना शुरू किया है। हमारा मानना यह है कि एक ऐसा टूल बनना चाहिए, जिससे लोग ऐसी फेक खबरों को पहचान सकें और इन पर रोक लगा सकें। फेक न्यूज फैलाने वाले यूजर्स को बैन करने का प्रावधान होना चाहिए।’

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।