बिहार लोकसेवा आयोग ने 355 पदों के लिए मांगे आवेदन पत्र, 13 नवम्बर से कर सकते हैं आवेदन

Share this news...
Pankaj Pandey
पंकज पाण्डेय
अवसर। बिहार लोकसेवा आयोग के 60वीं-62वीं परीक्षा के पीटी में सफल उम्मीदवार के मुख्य परीक्षा के आयोजन के इन्तज़ार के बीच ही बिहार सरकार ने बिहार लोक सेवा आयोग के जरिये 63वीं प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक कुल 355 पदों के लिए 13 नवंबर से आवेदन ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। 355 पदों में सबसे अधिक 123 पद सीटीओ के लिए स्वीकृत हैं। वहीं डीएसपी के 6 और एसडीओ के 16 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

आवेदन भरने की अंतिम तारीख 11 दिसंबर है। जबकि पेमेंट और रजिस्ट्रेशन 4 दिसंबर तक करा सकते हैं। इस बार प्रारंभिक परीक्षा के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों की होगी।

आवेदक बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर विशेष जानकारी ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि 60वीं से 62वीं प्रारंभिक परीक्षा में एक लाख 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। जिन्हें प्रश्नपत्र के नये पैटर्न के कारण काफी परेशानी हुई थी। बीपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा में कुल सीटों का 10 गुना रिजल्ट जारी किया था। इसी प्रकार 63वीं प्रारंभिक परीक्षा में भी कुल सीटों का दस गुणा रिजल्ट ही जारी होने की संभावना है।

परीक्षा नियंत्रक के अनुसार ऑनलाइन भुगतान दो दिसंबर तक किये गये रजिस्ट्रेशन के लिए ही मान्य होगा। इसके बाद किये गये रजिस्ट्रेशन में ऑनलाइन भुगतान की सुविधा नहीं मिलेगी।

63वीं प्रारम्भिक परीक्षा और उसके आवेदन और सिलेबस से संबंधित पूरी जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।