भाजपा विधायक के खिलाफ पाक्सो मामले में सीबीआई ने की चार्जशीट दाखिल

bjp
janmanchnews.com
Share this news...

आशीष चौहान की रिपोर्ट –

उन्नाव। उन्नाव के माखी गांव के किशोरी के मामले में गिरफ्तार बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई ने गुरुवार को 376 और पाक्सो एक्ट के तहत पर्याप्त मिले सबूतों को आधार बनाकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। मामले में सह अभियुक्त शशि सिंह के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल करते हुए सीबीआई ने अन्य अारोपितों के खिलाफ जांच जारी होने की बात कोर्ट के सामने स्वीकार की है।

पीड़िता के आरोपों की हुई पुष्टि

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सीबीआइ ने उन्नाव में पीड़िता द्वारा लगाए उन आरोपों की पुष्टि कर दी है, जिसमें उसने कहा था कि पिछले साल 4 जून को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ मुंह काला किया था, जबकि उस दौरान महिला सहयोगी शशि सिंह कमरे के बाहर पहरा दे रही थी। सेंगर, शशि सिंह और अन्य आरोपियों को सीबीआइ ने इस साल 13-14 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। चौतरफा आलोचना के बीच यूपी सरकार ने मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी थी।

शीघ्र जारी होगी एक और चार्जशीट

विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ अभी किशोरी के पिता की हत्या मामले में भी साजिश के आरोप हैं। सूत्रों के मुताबिक जुलाई के तीसरे सप्ताह में हत्या के मामले में भी चार्जशीट दाखिल हो जाएगी। पीड़िता की मांग पर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। पीड़िता की तरफ से बीजेपी विधायक को उन्नाव जेल से शिफ्ट करने के लिए हाई कोर्ट में भी अपील दायर की गई थी। हाई कोर्ट में अभी अपील पेंडिंग है, लेकिन उससे पहले ही प्रशासन ने कुलदीप को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया।

 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।