चंदौली में भी चला चाइनीज मांझा के विक्रेताओं के विरुद्ध अभियान, डेढ़ कुंतल मांझा जब्त

Chinese Manjha
Hectic Raids in Mughalsarai Against Chinese Manjha Sellers...
Share this news...

सीओ सदर नें दी चाईनीज़ मांझा विक्रेताओं को चेतावनी…

–ताबिश अहमद


चन्दौली: मकर संक्रान्ति पर्व के नजदीक आते ही बाजार विभिन्न प्रकार के रंग बिरंगे पतंगों और मांझों से लिपटी लटाईयाँ से सज गया है। साथ ही पतंगबाजी के शौकीन लोग इस दौरान उत्साह से भरे हुए हैं। वे पर्व वाले दिन के लिये पतंगों और मांझों का स्टॉक जुटाने में लगे हुये हैं।

लेकिन इन सभी के बीच बाजारों में सजने वाली ज्यादातर दुकानें खतरनाक चाइनीज मांझों को चोरी छिपे बेचने से परहेज नहीं कर रही है, बावजूद इसके की प्रशासन इस बार इस चाईनीज़ श्राप के रूप में भारतीयों की गर्दन रेतनें वाले घातक मांझें की बिक्री रोकने के प्रति पूरी तरह गंभीर नजर आ रहा है। पिछले दिनों पड़ोसी जिले वाराणसी में कई जगह रेड मारकर पुलिस नें बड़ी मात्रा में चाईनीज़ मांझा को जब्त कर विक्रेताओं को जेल की राह दिखाई थी।

बुधवार को सीओ सदर श्री प्रदीप सिंह चंदेल के नेतृत्व में मुगलसराय थाने के एसएसआई योगेन्द्र यादव व अन्य पुलिसकर्मियों नें देर शाम पूरे नगर में चाइनीज मांझों की बिक्री करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया।

इस दौरान पूरे नगर में पतंग की बिक्री करने वालें दर्जनों दुकानदारों के यहां पहुंच कर तालाशी लिया गया तथा जहां भी चाइनीज मांझा पाया गया उसको जब्त करते हुए दुकानदारों को चेतावनी दिया गया कि यदि चाइनीज मांझा बिकता दिखा तो अगली बार दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर सीओ सदर श्री प्रदीप सिंह चंदेल ने चेतावनी देते हुए कहा कि चाइनीज मांझा काफी खतरनाक होता है, जिसके कारण हुयी दुर्घनाओं में कई बच्चों एवं लोगो की जानें जा चुकी है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।