चन्द्रशेखर

युवाओं के लिये आ रही है ‘चन्द्रशेखर जनता पार्टी’ …समाजसेवी हिमांशु सिंह नें दिया बयान

53

श्री चन्द्रशेखर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमांशु सिंह से जनमंच न्यूज़ नें की बात…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: आने वाले 17 अप्रैल को देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री चंद्रशेखर की जयंती के मौके पर श्री चन्द्रशेखर फाउंडेशन के तत्वाधान में सारनाथ रेलवे स्टेशन के पास स्थित ‘चन्द्रशेखर स्मृति स्थल’ पर एक विशाल कार्याक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें प्रदेश की राजनीतिक हस्तियों के अलावा कई नामचीन लोग अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगें, यह बातें आज श्री चन्द्रशेखर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमांशु सिंह ने जनमंच न्यूज़ से बातचीत के दौरान बताया।जाने-मानें समाजसेवी हिमांशु सिंह ने बताया कि फाउंडेशन की ओर से आम-जनमानस और जरूरतमंद लोगो के लिये निशुल्क पेड़ बैंक, निशुल्क भोजन बैंक, निशुल्क वस्त्र बैंक का आगाज़ किया जा रहा है।

देश में आज के राजनैतिक हालातों से रुष्ट श्री हिमांशु सिंह ने जनमंच न्यूज़ को बातचीत के दौरान बताया कि श्री चन्द्रशेखर फाउंडेशन के बैनर तले एक नई राजनीतिक पार्टी की शुरुअात की जा रही है। उन्होने बताया कि उनकी पार्टी ‘चन्द्रशेखर जनता पार्टी’ के आगाज की सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गयी हैं और जल्दी ही उन्हे सर्टिफिकेट मिल जायेगा।

यह पूछे जाने पर की उनकी पार्टी दूसरी राजनीतिक पार्टियों से कैसे अलग होगी श्री सिंह नें स्पष्ट किया कि देश में धर्म-जात-पात के नाम पर समाज को कई भागों में खण्डित करने का काम भाजपा व कांग्रेस नें किया है, उनकी पार्टी युवाओं को चुनाव मैदान में उतार कर समाज के विभिन्न वर्गों को एक सूत्र में बांधकर देश को तोड़ने के बजाये देश को जोड़ने का काम करेगी।

पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की जयंती के उपलक्ष्‍य में एक गोष्ठी का आयोजन भी श्री चन्द्रशेखर फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है, इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ने वाले लोगों को फाउंडेशन सम्मानित भी करेगी। कार्याक्रम की शुरुअात सुबह 11 बजे से होगी और 5 बजे तक विभिन्न कार्याक्रम चलते रहेगें।