नगर निगम में हंगामा, निगम बना मछली बाजार

Townhall bilaspur
Share this news...
Praveen Maurya
प्रवीण मौर्य

बिलासपुर। बुधवार को बिलासपुर नगर निगम की सामान्य सभा काफी हंगामेदार रही इसमें दोनों दल भाजपा कांग्रेस वार्ड के जनप्रतिनिधियों के साथ नगर निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे के साथ बिलासपुर महापौर किशोर राय मौजूद रहे।

जैसा की होता आया है की प्रशन कल बजट और प्र्तास्तव को पारितकरने की समय सीमा तय रहती है.. प्रशनकाल के दौरान नगर निगम सामान्य सभा का नजारा मछली बाजार की तरह रहा सभा में दोनों दलों के नेता आपस में ही लड़ पड़े किसी ने माइक फेका तो किसी ने नारेबाजी की।

सभा में हंगामा इस स्तर तक बड़ गया था की मारपीट तक के आसार बन गये थे हंगामे को देखते हुए एक समय तो  सभापति अशोक विधानी ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट तक स्थगित कर दी थी  महापौर और नेता प्रतिपक्ष मिडिया में ब्यान देकर एक दुसरे पर खूब आरोप लगाया दूसरी ओर कांग्रेस दल के नेता ने पिछले साल 635 करोड़ रूपये मिलने के साथ इस साल के बजट 756 करोड़ रूपए मिलने के साथ विकास की तुलना की  सामान्य सभा के दौरान कुल मिलाकर सड़क नाली तालाब और गुणवत्ताहिन कम के मुद्दे उठाये गये साथ ही सभा में कुल 51 प्रस्ताव पेश किये गये थे इनमे से कई प्रस्तावों को पारित कर दिया गया।

एजेंडा पर बहस और लंच के बाद महापौर ने बजट पेश किया। महापौर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 बजट में कुल 7 अरब 56 करोड़ 77 लाख 74 हजार रूपए का प्रावधान है। टीका टिप्पणी के बीच बजट पेश करते हुए मेयर ने कहा कि वार्डों के विकास, पेयजल एवं अधोसंरचना समेत मलूभूत सुविधाओं पर खर्च किया जाएगा।

बजट मेंं मेयर किशोर राय ने अटल आवास योजना की जानकारी देने के अलावा निर्माण में संभावित खर्च को को सामने रखा। अमृत  योजना की भी जानकारी दी। किशोर ने बताया कि अमृत योजना के तहत 201 करोड़ का कार्य आदेश जारी कर दिया गया है। पाइप लाइन बिछाने का भी काम शुरू हो गया है।

सिवरेज के बारे में बताया कि काम अंतिम चरण में है। उन्होने शहर के विभिन्न तालाबों के सौंदर्यीकरण और गार्डन के रखऱखाब पर आने वाले संभावित खर्च पेशकिया। लाइब्रेरी भवन निर्माण,राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना,साइंस कालेज मैदान योजना,महौपर ने बताया कि रिव्हर व्यू रोड पर 51 मीटर ऊंंचा राष्ट्रीय ध्वजि स्थापना का कार्य होगा। स्थापना पर कुळ 60.00 लाख रूपए प्रस्तावित है।

 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।