Congress flag

काफी दिनों के बाद कांग्रेस भवन पर खुशियां देखी गई

45
Praveen Maurya

प्रवीण मौर्य

बिलासपुर। काफी दिनों के बाद आज कांग्रेस भवन पर खुशियां देखी गई। कांग्रेस भवनों को रंग रोगन कर चुनाव की तैयारी को देखते हुए सम्मान समारोह का कार्यक्रम रखा गया।

आज कांग्रेस भवन में सम्मान एवं पदभार ग्रहण समारोह के मुख्य अभ्यागत प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ,पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत जी का जगह जगह स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत, शामिल रहे। सभी ब्लाको से 30 वरिष्ठ कांग्रेस जनो का सम्मान श्रीफल और शाल से किया गया । साथ ही नव नियुक्त ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी का पदभार ग्रहण किया गया।

समारोह में पूर्व सांसद, विधायक ,पूर्व विधायक,निर्वाचित जन प्रतिनिधि,जिला,जनपद पंचायत के , प्रदेश पदाधिकारी ,प्रदेश प्रतिनिधि, ग्रामीण और शहर कार्यकारिणी,ब्लाक कांग्रेस,पार्षद दल,सेवा दल,युवा कांग्रेस,किसान कांग्रेस,महिला कांग्रेस ,एन एस यु आई सहित कांग्रेस के सभी संगठन के पदाधिकारी,कार्यकर्त्ता समेत मौजूद रहे।

केशरवानी के पदभार संभालने के लिए पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और चरणदास महंत के स्वागत में कई नेता जमकर शक्ति प्रदर्शन करते दिखाई दिए सुबह से तिफरा से लेकर नेहरू चौक तक पुरे शहर को बैनर पोस्टर से भर दिया गया कई वरिष्ठ कांग्रेस के नेता अपने समर्थकों के साथ जमकर आतिशी स्वागत करते दिखाई दिए इस दौरान कांग्रेस नेता शैलेष पांडेय त्रिलोक श्रीवास हजारो की भीड़ के साथ पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल का स्वागत करते दिखाई दिए समर्थक ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत करते दिखाई दिए इस दौरान उनके साथ बिलासपुर और कोटा, बेलतरा के कार्यकर्ता एकत्रित दिखाई दिए ।

त्रिलोक श्रीवास ने कहा कि कांग्रेस इस बार पक्की जीत हासिल कर रही है और इस वर्ष उन चेहरों को ही सीट दी जाएगी जो कांग्रेस को जीत दिला सकते है। चुनाव में अन्य दोनों पार्टी अपनी किस्मत आजमा सकती पर टक्कर तो बीजेपी और कांग्रेस के ही मध्य रहेगा।

शपथ लेने के बाद नवनियुक्त जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने अध्यक्ष बनाए जाने पर नेताओं का आभार व्यक्ति किया। विजय ने कहा कि मुझे सात विधानसभा का अध्यक्ष बनने का गौरव मिला। इस बात की खुशी है…लेकिन अध्यक्ष पद के साथ मुझे चुनोैती भी मिली है। इस चुनौती को मैं कांग्रेस सिपाहियों के साथ लेते हुए गर्व महसूस करता हूं। मैं समझता हूं कि कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता अध्यक्ष है।मैं सबकी तरफ से जंग का एलान करता हूं। मेरा पहला एलान बिलासपुर विधानसभा से है।

विजय को मिली सात विधानसभा जिताने की जिम्मेदारी-
विजय केशरवानी के ताजपोशी के दौरान पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि बिलासपुर में आज का स्वागत कभी भूलने वाला नहीं हूँ,  कांग्रेस में एक नया जोश देखने को मिला, इस जोश के साथ काम करेंगे तो निश्चित ही विजय की कमान हासिल करेंगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता कभी भूतपूर्व नहीं होते, वे पद से मुक्त होते हैं, ना कि कार्य से मुक्ति मिलती है कांग्रेस में कोई भेद नहीं है, कोई किसी का आदमी नहीं है  सभी कांग्रेस पार्टी के लिए काम करते हैं, सभी पार्टी के सिपाही हैं।