मुख्यमंत्री अलीबाबा और उनके मंत्री 40 चोर है: सांसद सिंधिया

MP Bypoll Shivraj and Sindhiya
Janmanchnews.com
Share this news...
Sarvesh Tyagi
सर्वेश त्यागी

शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोलारस में जहां धाकड़ (किरार) समाज के सम्मेलन को संबोधित किया। वहीं बदरवास के ग्राम बिजरावन में आदिवासी समाज के सम्मेलन में मुख्यमंत्री पर सीधा निशाना साधा।

सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री तो घोषणावीर हैं और उनके पास सिर्फ घोषणाओं के अलावा कोई दूसरा काम नहीं। जैसे प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी के 15 लाख रुपए आपके खातों में नहीं आए। इसी तरह मुख्यमंत्री के 1 हजार रुपए भी नहीं आएंगे प्रदेश के मुख्यमंत्री अलीबाबा और उनके मंत्री 40 चोर हैं।

किरार समाज के सम्मेलन में सांसद सिंधिया ने कहा कि जिस सरकार के हाथ खून से रंगे हों, जो अन्नदाता का वध करे वो राजनेता नकारा है और उसका शासक भी हत्याारा है। मंदसौर में जिन छह किसान पुलिस की गोली से छलनी हुए थे। उनमें धाकड़ समाज का घनश्याम भी शामिल था।

टीकमगढ़ में भी किसानों को निर्वस्त्र कर डंडे बरसाए गए। प्रदेश में 1600 किसान आत्महत्याएं कर चुके हैं लेकिन सीएम से लेकर मंत्री एक भी किसान के घर में आंसू पोंछने नहीं गए। जहां पर कांग्रेस का सम्मेलन था। वहीं दीवार के उस पार भाजपा ने भी किरार सम्मेलन आयोजित किया। भाजपा के सम्मेलन में हो रहे माइक के शोर-शराबे की ओर इशारा करते हुए सिंधिया ने कहा कि कई लोग दुनिया में ऐसे होते हैं। जो समझ नहीं आते मगर मैं कहता हूं कि जनता के दिल चिल्ला-चिल्लाकर नहीं, यार से जीते जाते हैं। बेचारे आज बहुत चिल्ला रहे हैं और उन्हें चिल्लाने के लिए आदेशित किया गया है।

सिंधिया ने कहा कि विश्वास से रिश्ते बनते हैं। क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए मुझे 15 वर्ष हो गए तथा इससे पूर्व मेरे पिताजी ने क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई। उन्होंने कहा कि 15 वर्ष पूर्व यहां एक ट्रेन चलती थी। वर्तमान में गुना-शिवपुरी ट्रेक पर 18 ट्रेन दौड़ रही हैं। जिससे यह क्षेत्र मुंंबई,दिल्ली से लेकर यूपी से सीधा जुड़ गया है जिसका लाभ जनता को मिल रहा है।

सिंधिया ने प्रदेश सरकार के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 14 वर्ष में कोलारस पर इतना प्रेम नहीं दिखाया जितना विगत 15 दिन से दिखा रहे हैं और मेरे पीछे-पीछे कार्यक्रम कर रहे हैं। आज मप्र शिक्षक कांग्रेस के सम्मेलन में दवाब बनाने के लिए सीएम ने शिक्षा मंत्री को कोलारस भेज दिया। दांगी समाज के सम्मेलन में गया तो वहां गृह मंत्री को मेरे पीछे भेज दिया। लेकिन मेरी जनता जाबांज है,वह किसी से डरने वाली नहीं हैं।

आदिवासियों को बांट रहे मुख्यमंत्री…

बदरवास के ग्राम बिजरावन में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा कि इन 14 वर्षों में शिवराज सिंह ने कभी अपना चेहरा आपको दिखाया लेकिन अब चुनाव आ गए तो लगे हैं गांव-गांव घूमने। वे बोले कि शिवराज सिंह ने आदिवासियों को बांटने का काम किया है। वे सहरिया सम्मेलन करते हैं और आदिवासी, भील, भिलाला, पटेलिया आदि जनजातियों को उनसे दूर कर रहे हैं। वे तो घोषणावीर हैं और वे सिर्फ घोषणाएं ही करते हैं। वे तो उडऩखटोले में घूम रहे हैं। प्रदेश का गरीब और अधिक गरीब हो रहा है, लेकिन उनके मंत्री अमीर होते जा रहे हैं।

गरीबों के साथ अत्याचार व किसानों पर गोली चलवाने वाली इस सरकार को जब तक हम उखाड़ नहीं फेंकेंगे, मैं फूल की माला नहीं पहनूंगा। बिजरावन के लिए आपने मुझसे सड़क मांगी थी तो मैने 8.50 करोड़ की यह सड़क बनवाई। सिंधिया ने कहा कि कोलारस के उप चुनाव पर प्रदेश की साढ़े 7 करोड़ जनता की निगाह हैं। कोलारस की जनता जिस ओर करबट बदलेगी उसी तरफ मप्र की जनता करबट लेगी। उन्होंने उप चुनाव में भाजपा की जमानत जब्त कराने का जनसमूह से आव्हान किया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।