घातक चाईनीज़ मांझे का कहर जारी, मड़ुआडीह ओवर ब्रिज पर एक का कटा गला

Chinese Manjha
Abhishek Neck badly injured by Chinese Manjha...
Share this news...

प्रशास्निक कड़ाई के बाद भी चाईनीज़ मांझे की बिक्री जारी… पतंगबाज़ भी बाज़ नही आ रहे इसके इस्तमाल से…

–ताबिश अहमद

वाराणसी: हाईकोर्ट के आदेश और जिलाधिकारी की सख्ती के बावजूद प्रतिबंधित घातक चाईनीज़ मांझा अभी भी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चोरी-छिपे बिक रहा है, हालांकि जिला प्रशासन ये दम भर रहा है कि पूरे जिले में चाईनीज़ मांजा नहीं बिक रहा है।

लेकिन जिला प्रशासन की आज पोल तब खुल गई जब मड़ुआडीह थानान्तर्ग ओवर ब्रिज से जाते हुए एक युवक का गला चाइनीज मांजा से कट गया और वह लहु-लहान होकर सड़क पर गिर पड़ा।

घायल अभिषेक गुप्ता ने जनमंच को बताया कि वो स्कूटी से अपने घर से दुकान जा रहा था तभी ओवर ब्रिज पर अचानक ही कुछ आया, इससे पहले मैं कुछ समझ पाता तब तक मांझे से मेरा गला कट गया था। आसपास के लोगों की मदद से तत्काल मुझे अस्पताल ले जाया गया और वहां खून काफी बह जाने के करण मैं बेहोश हो गया। डॉक्टर ने बताया कि छह टांकें लगे है, दिमाग में ब्लड पहुँचाने वाली नस ‘जेगुलर वेन’ बस दो इंच से बच गई यदि वो कट जाती तो मैं तत्काल मर जाता।

घायल अभिषेक ने कहा कि सीएम और डीएम के आदेश और पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी यह जानलेवा चाईनीज़ मांझा बिक बाजारों में चोरी-छिपे बेचा जा रहा है, और गैर जिम्मेदार लोग पतंग काटने के चक्कर में दूसरों का गला काट रहे। अभिषेक ने कहा कि दुकानदार तो वही सामान बेचेगा जिसकी डिमांड होगी, चूंकि पतंगबाज़ी के शौकीन लोग चाईनीज़ मांझा ही मांगते हैं इसलिए गैरकानूनी करार दिये जाने के बावजूद मुनाफ़े के चक्कर में दुकानदार चाईनीज़ मांझा बेचते हैं।

घायल अभिषेक कि मॉ उषा ने बताया कि लोगों को चाइनीज मांझा इस्तमाल नही करना चाहिए, यदि लोग ऐसी खतरनाक चीज़ प्रयोग करना ही छोड़ देगें तो बिकना अपने अाप बंद हो जायेगा। लोगों को समझना चाहिए कि जिस चाईनीज़ मांझा से आज मेरे बेटे का गला कटा है कल उनके भी किसी ख़ास का कट सकता है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।