बिजली व पानी से त्रस्त है सामुदायीय अस्पताल बेंगाबाद

hand pump
Janmanchnews.com
Share this news...
रघुनंदन कुमार मेहता की रिपोर्ट,
गिरिडीह। बेंगाबाद सामुदायिक अस्पताल में इन दिनों बिजली पानी की समस्या से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल परिसर के चापाकल के खराब हो जाने से अस्पताल में पेयजल की घोर किल्लत हो गयी है। अस्पताल में पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं अस्पताल के जनरेटर में भी खराबी आ जाने से वो भी बंद पड़ा है। बताते है कि अस्पताल परिसर स्थित चापाकल चालू अवस्था में था। जिससे अस्पताल के लोगों को पेयजल उपलब्ध हो जाता था लेकिन कुछ दिनों पूर्व वह चापाकल खराब हुआ और कॉलेप्स कर गया। जिससे लोगों के समक्ष पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी।

वहीं अस्पताल स्तिथ जेनरेटर में भी खराबी आ जाने से काफी दिक्कत हो रही है। बताते है अस्पताल में दो जेनरेटर है जिसमें एक साउंड लेस है। स्थानीय अस्पताल कर्मी के अनुसार साउंड लेस जेनरेटर काफी दिनों से खराब पड़ा हुआ है। वहीं दूसरा एक अन्य जेनरेटर को रिपेयर कर चलाया जा रहा था लेकिन वह भी बनने के साथ बिगड़ जाता है। जिससे अस्पताल में लाइन नहीं रहने पर बिजली की काफी समस्या उत्पन्न हो जाती है खास कर वेक्सीन को रखने में।

वहीं अस्पताल कर्मी जितेंद्र मंडल की पहल पर गुरुवार को भाजपा नेता सह विधायक प्रतिनिधि रामरतन राम ने अस्पताल जाकर समस्या का जायजा लिया और विधायक प्रो जय प्रकाश वर्मा को मामले से अवगत कराया। जिसके बाद विधायक प्रो वर्मा ने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को पूरे मामले से अवगत कराते हुए तत्काल अस्पताल की पेयजल समस्या को निदान का आदेश दिया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।