nitish congress kushwaha

महागठबंधन में आने के लिए कांग्रेस ने दिया अब उपेंद्र कुशवाहा को ऑफर

19

पटना। इन दिनों महागठबंधन में नीतीश कुमार को लेकर काफी चर्चा हो रही थी कि अब एक नई खबर सामने आ रही है। कांग्रेस ने एनडीए दल के साथी उपेन्द्र कुशवाहा को ऑफर दिया है। यह ऑफर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को दिया कि वो महागठबंधन में आ जाए।

इससे पहले कांग्रेस ने महागठबंधन में आने के लिए नीतीश कुमार को भी ऑफर किया है. जिसे लेकर महागठबंधन में कांग्रेस और राजद में काफी आपसी मनमुटाव देखने को मिली थी। दरअसल, कांग्रेस आने वाल 2019 के चुनाव में नीतीश कुमार और रालोसपा को अपने साथ लेकर चलना चाहती है।

सभी दल 2019 की तैयारी में लगा हुआ है और हर गठबंधन दांव चलने में लगा हुआ है। वही इधर जदयू व भाजपा के बीच कभी कभी कुछ मुद्दों पर आपसी सहमती नहीं दिखती है। उधर रालोसपा भी समय-समय पर तेवर दिखाने से पीछे नहीं हटती है। ऐसे में कांग्रेस महागठबंधन दोनों दलों को साथ लाने की कोशिश में लगी है।

साथ ही अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा किउपेंद्र कुशवाहा एनडीए में खुद को असहज महसूस कर रहे हैं और अब उन्हें भाजपा का साथ छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन के सहयोगियों को इग्नोर करती है और उस पर वर्चस्व स्थापित करना चाहती है। एेसे में रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को चाहिए कि वे महागठबंधन में आ जाएं, उन्हें यहां भरपूर सम्मान मिलेगा।